script प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में दिनदहाड़े कैशियर को हंसिया दिखाकर लाखों की लूट, ई- रिक्शा वाले ने किया पीछा | Gonda Pratham up Gramin Bank loot worth lakhs by showing sickle to cashier | Patrika News

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में दिनदहाड़े कैशियर को हंसिया दिखाकर लाखों की लूट, ई- रिक्शा वाले ने किया पीछा

locationगोंडाPublished: Feb 02, 2024 04:21:32 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

गोंडा में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के कैशियर को हंसिया दिखाकर दिनदहाड़े लाखों रुपए की लूट हुई है। जिससे पूरे शहर में हड़कंप मच गया।

बैंक लूट की घटना के बाद जांच करती पुलिस
बैंक लूट की घटना के बाद जांच करती पुलिस
गोंडा जिले के शहर से सटे वीआईपी इलाके स्थित प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के कैशियर को एक बदमाश ने हसिया दिखा कर लाखों रुपए कैश लूट कर अकेले बाइक पर सवार होकर चंपत हो गया। बदमाश से मुक्त होने के बाद कैशियर बाहर दौड़ती हुई चोर चोर चिल्ला रही थी। इस समय इरफान नाम का एक ई रिक्शा वाला भी उधर से गुजर रहा था। उसने ई रिक्शा लेकर तत्काल उसका पीछा किया करीब 1 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद भी वह उसे पकड़ नहीं सका। बदमाश बाइक और कैश समेत भागने में सफल रहा।
गोंडा जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के पंतनगर इलाके में स्थित प्रथमा ग्रामीण बैंक की शाखा में दिनदहाड़े एक व्यक्ति ने हँसिया दिखाकर कैशियर को अपने कब्जे में कर लिया। उसके बाद सारा कैशबैग में भरकर फरार हो गया। बैंक का सायरन बजते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। शहर में बैंक लूट की घटना होने के बाद पुलिस अधीक्षक और डीआईजी भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। शहर के वीआईपी इलाके में दिनदहाड़े बैंक लूट की घटना से पूरे शहर में हड़कंप मच गया। लुटेरे की तलाश के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं। शुक्रवार की सुबह प्रतिदिन की भांति बैंक खुला लेनदेन का काम चल रहा था। तभी करीब साढ़े ग्यारह बजे के आसपास एक युवक हेलमेट लगाकर बैंक के भीतर प्रवेश किया। बताया जाता है कि करीब 20 मिनट तक वह युवक इधर-उधर घूमता रहा। कुछ देर बाद वह सीधे महिला कैशियर कैसर श्वेता गौड़ के पास पहुंच गया। कैशियर ने उसे हेलमेट निकालने के लिए कहा लेकिन उसने तब तक हसिया दिखाकर रुपयों से भरा थैला लेकर वह फरार हो गया।
एसपी बोले- घटना का खुलासा करने के लिए कई टीम में लगाई गई

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि लुटेरे की तलाश में पांच टीमें लगाई गयी है। एसओजी और सर्विलांस की टीमें जांच कर रही हैं। सभी थानों को अलर्ट किया गया है। पड़ोसी जिले के थानों को भी सूचना दी गयी है। लुटेरे का हुलिया बताया गया है। पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। जल्द ही लुटेरे को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जायेगा। प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के रीजनल डिप्टी मैनेजर कपिल अग्रवाल के मुताबिक करीब 8 लाख रुपये की लूट हुई है। हालांकि कैश का मिलान कराया जा रहा है। इसके बाद ही धनराशि स्पष्ट हो पायेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो