scriptLok sabha election 2024: मतदान में खलल डालने वालों खैर नहीं, पुलिस ने तैयार किया एक्शन प्लान | Patrika News
गोंडा

Lok sabha election 2024: मतदान में खलल डालने वालों खैर नहीं, पुलिस ने तैयार किया एक्शन प्लान

Lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। पोलिंग पार्टियों को रवाना करने का काम शुरू हो गया है। चुनाव में किसी की तरह का व्यवधान उत्पन्न करने वाले अराजक तत्वों से निपटने के लिए पुलिस ने पूरा एक्शन प्लान तैयार किया है।

गोंडाMay 19, 2024 / 04:22 pm

Mahendra Tiwari

Fifth phase of Lok sabha election

मतदान केंद्र पर जाती पोलिंग पार्टिया

Lok sabha election 2024: यूपी के गोंडा और कैसरगंज लोकसभा सीट पर 20 मई यानी कल होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली। चुनाव में खलल डालने वालों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। पुलिस ने पूरा एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से संपन्न करने के लिए बड़े पैमाने पर अर्धसैनिक बल पुलिस और पीएसी के जवान लगाए गए हैं। इसके अलावा बूथों पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।
Lok sabha election 2024: पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि 20 मई को स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न करने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। एसपी ने बताया कि पुलिस और पीएससी के अलावा केंद्रीय सुरक्षा बलों की पर्याप्त संख्या में तैनाती की गई है। गोंडा में करीब 7500 पुलिस के जवान जो विभिन्न रैंक के हैं। 5 हजार होमगार्ड दो कंपनी पीएसी 22 कंपनी केंद्रीय पुलिस के जवान इस व्यवस्था में तैनात किए गए हैं। इसके अलावा महिला पुलिस कर्मियों की ड्यूटी बूथों पर लगाई गई है। क्षेत्र में कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए अलग से ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक थाना क्षेत्र में पुलिस की चार मोबाइल टीम और एक केंद्रीय पुलिस बल की क्युआरटी टीम एक्टिव रहेंगी। क्लस्टर मोबाइल जिसमें पर्याप्त पुलिस पर लगाया गया है। यह टीम में भ्रमणशील रहकर कानून व्यवस्था को मेंटेन करेगी। पूरे जनपद में जितने भी मतदान केंद्र हैं। उनको सेक्टर में विभाजित किया गया है। इन सभी सेक्टरों के लिए 197 सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा 197 सेक्टर पुलिस अधिकारी लगाए गए हैं। इसके अलावा जोनल मजिस्ट्रेट तथा पूरे जनपद में 6 जोनल मजिस्ट्रेट के साथ डिप्टी एसपी लगाए गए हैं। सभी लोग चुनाव के दिन अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर कानून व्यवस्था पर पैनी नजर रखेंगे। एसपी ने बताया कि मतदान के दिन मतदान केंद्र पर मोबाइल फोन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने लोगों से अपील किया कि मतदान के दिन मोबाइल फोन लेकर मतदान केदो पर ना जाएं। उन्होंने कहा कि हमारी LIU टीम भीड़ वाले स्थान पर सक्रिय रहकर हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। सोशल मीडिया तथा अन्य माध्यमों की लगातार 24 घंटे निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान किसी ने फर्जी वोटिंग का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है मतदान के दिन यदि किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश किया तो ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Hindi News/ Gonda / Lok sabha election 2024: मतदान में खलल डालने वालों खैर नहीं, पुलिस ने तैयार किया एक्शन प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो