scriptUP Rains: यूपी में बदला मौसम तेज आंधी के साथ हुई बूंदाबांदी, अब इन 23 जिलों में आंधी- तूफान बारिश का IMD अलर्ट | up rains imd latest weather changed now these 23 districts facing sto | Patrika News
गोंडा

UP Rains: यूपी में बदला मौसम तेज आंधी के साथ हुई बूंदाबांदी, अब इन 23 जिलों में आंधी- तूफान बारिश का IMD अलर्ट

UP Rains: यूपी में मंगलवार की रात से मौसम का मिजाज बदल गया है। कुछ जिलों में तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक इन 23 जिलों में आंधी तूफान बारिश का अलर्ट जारी किया है।

गोंडाApr 10, 2024 / 06:49 am

Mahendra Tiwari

IMD rains alert

यह तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है

UP Rains: यूपी में मौसम का मिजाज बदल गया है। मंगलवार को अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक

आंधी- तूफान के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। कल से मौसम में बड़े बदलाव होने के संकेत मिल रहे हैं। आईएमडी ने आंधी तूफान के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती हैं।
UP Rains: अप्रैल का महीना शुरू होते ही तापमान तेजी से बढ़ रहा है। दिन में चमकीली धूप के साथ तूफानी हवाएं चल रही है। इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने कल यानी 11, 12,13, अप्रैल को पूर्वी यूपी के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती सहित 23 जिलों में बारिश के साथ आंधी- तूफान के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। अप्रैल के पहले सप्ताह से ही तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को पूर्वी यूपी के बहराइच जिले में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा। वही प्रयागराज उत्तर प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा। यहां पर तापमान सोमवार को 40 डिग्री रिकार्ड किया गया। इस तरह यूपी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग ने खराब मौसम के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए सतर्क किया है।
UP Rains यूपी में कल से बदलेगा मौसम, इन जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट

गोंडा,बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, बलिया, आजमगढ़, मऊ

गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज,

चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर,संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अम्बेडकर नगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या इन जिलों में आज रात से मौसम के बदलने की उम्मीद है। तेज हवाओं के साथ तूफानी बारिश होने का मौसम विभाग ने अनुमान जारी किया है।
उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर मंगलवार को नजर आया। कानपुर नगर, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, रायबरेली समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने 15 अप्रैल तक ऐसा ही मौसम रहने का आसार जताया है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक 13 को प्रदेश के कुछ इलाकों को छोड़ कर ज्यादातर क्षेत्र में बारिश, आंधी का असर दिख सकता है।

Home / Gonda / UP Rains: यूपी में बदला मौसम तेज आंधी के साथ हुई बूंदाबांदी, अब इन 23 जिलों में आंधी- तूफान बारिश का IMD अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो