script Up weather: पश्चिमी विक्षोभ से बिगड़ा मौसम अगले 48 घंटे में बारिश के आसार, लुढ़केगा पारा बढ़ेगी ठंड, जानिए IMD का ताजा अपडेट | up weather imd update weather worsened western disturbance chances of rain in next 48 hours | Patrika News

Up weather: पश्चिमी विक्षोभ से बिगड़ा मौसम अगले 48 घंटे में बारिश के आसार, लुढ़केगा पारा बढ़ेगी ठंड, जानिए IMD का ताजा अपडेट

locationगोंडाPublished: Nov 24, 2023 08:40:45 am

Submitted by:

Mahendra Tiwari

Up weather update: मौसम विभाग ने यूपी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। imd के मुताबिक 48 घंटे बाद मौसम में बड़े बदलाव होंगे।

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
यूपी में बारिश को लेकर आईएमडी ने अलर्ट आया है। अगले 48 घंटे बाद यानी 27 नवंबर को पूर्वी और पश्चिमी जिलों के अलग-अलग स्थान पर गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। बारिश के बाद प्रदूषण से कुछ हद तक राहत मिलेगी। तापमान में भारी गिरावट के साथ प्रदेश में कंपकंपाने वाली सर्दी की शुरुआत हो जाएगी। सर्दी का सितम शुरु होने के बाद न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट होगी दिसंबर के पहले सप्ताह में ठंड पिछले वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ सकती है।
मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए बारिश को लेकर अलर्ट किया है। आईएमडी के मुताबिक 27 नवंबर को यूपी के कई जिलों में गलत चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद सर्दी का सितम शुरु हो जाएगा दिसंबर माह के पहले सप्ताह में ही सर्दी इस बार रिकॉर्ड तोड़ सकती है। उधर न्यूनतम तापमान में अब तेजी से गिरावट देखने को मिलने लगी है। मेरठ में न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है। प्रदेश के अधिकतर जिलों में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस से लेकर 13 डिग्री सेल्सियस के बीच मे है। फतेहगढ़ में सबसे ज्यादा 16.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकार्ड हुआ है। आज से लेकर 26 नवंबर तक यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। आज मौसम विभाग ने कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। 27 नवंबर को नया पश्चिमी बिछोभ सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने यूपी में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 30 नवंबर तक मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। तापमान में लगातार हो रही गिरावट के कारण न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया।
इन जिलों में तापमान की स्थिति पर एक नजर

गोंडा में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तक रहेगा। बहराइच में 27 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री बलरामपुर और श्रावस्ती में भी यही स्थिति रहने की संभावना है। लखनऊ में मौसम शुष्क रहने और दिन में धूप के कारण अधिकतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। न्यूनतम तापमान अभी भी 13 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच झूलती दिख रही है। वहीं, बरेली में 9.2 डिग्री सेल्सियस, फुरसतगंज में 10.6 डिग्री सेल्सियस, कानपुर शहर में 11.1 डिग्री सेल्सियस, शाहजहांपुर में 11.4 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरनगर और नजीबाबाद में 11.6 डिग्री सेल्सियस, सुल्तानपुर 12.0 डिग्री सेल्सियस, अयोध्या में 12.5, मुरादाबाद में 12.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो