scriptभारत बंद के दौरान गोरखपुर में हो रहा प्रदर्शन, सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी लगा रहे नारे | Bharat band in Gorakhpur, people protest start | Patrika News
गोरखपुर

भारत बंद के दौरान गोरखपुर में हो रहा प्रदर्शन, सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी लगा रहे नारे

देशरक्षा में मारे जा रहे अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा, 13 प्वाइंट रोस्टर के लिए भारत बंद

गोरखपुरMar 05, 2019 / 12:26 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

Bharat band

भारत बंद के दौरान गोरखपुर में हो रहा प्रदर्शन, सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी लगा रहे नारे

देशरक्षा के दौरान मारे जा रहे अर्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा दिलाने, अर्धसैनिक बलों के मारे गए जवानों को शहीद का दर्जा दिए जाने, शहीद के परिजन को पांच करोड़ का मुआवजा, शहीद की पत्नी को नौकरी और 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ आज पूरे देश में भारत बंद किया जा रहा है। भारत बंद के समर्थन में विश्वविद्यालयों के छात्र, सामाजिक संगठनों के लोग सड़कों पर हैं।
गोरखपुर में पूर्वांचल सेना, गोविवि के छात्र, भीम आर्मी के सदस्य सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं।
पूर्वांचल सेना के अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप की अगुवाई में मंगलवार को जुलूस निकाली गई। जुलूस में शामिल प्रदर्शनकारी सरकार विरोधी नारे लगाते हुए लोगों से समर्थन की अपील कर रहे थे। इन लोगों की मांग थी कि देश केे लिए कुर्बान हो रहे अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा सरकार दे। इनके परिवारों को उचित मुआवजा मिले ताकि इनका जीवन बेहतर हो सके। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि सरकार दलितों और ओबीसी लोगों के हक छीन रही है। 13 प्वाइंट रोस्टर लागू कर दलितों और ओबीसी का हक छीन लिया गया है। करोड़ों युवा इस रोस्टर की वजह से अपने हक से वंचित रह जाएंगे।

Home / Gorakhpur / भारत बंद के दौरान गोरखपुर में हो रहा प्रदर्शन, सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी लगा रहे नारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो