scriptअक्षय तृतीया पर नामांकन की भीड़, रविकिशन के नामांकन में मौजूद रहेंगे सीएम योगी | Patrika News
गोरखपुर

अक्षय तृतीया पर नामांकन की भीड़, रविकिशन के नामांकन में मौजूद रहेंगे सीएम योगी

अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर BJP सांसद रविकिशन , सपा प्रत्याशी काजल निषाद सहित कई अन्य प्रत्याशी भी आज नामांकन करेंगे। रविकिशन ई नामांकन में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

गोरखपुरMay 10, 2024 / 09:49 am

anoop shukla

गोरखपुर में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। गोरखपुर में अंतिम यानी सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा। सातवें चरण के लिए 7 मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बसपा प्रत्याशी जावेद सिमनानी सहित चार प्रत्याशियों ने जहां अपना नामांकन दाखिल कर दिया।
वहीं, आज शुक्रवार को गोरखपुर, बांसगांव, महराजगंज लोकसभा क्षेत्र में नामांकन होगा। इस दौरान भोजपुरी सुपरस्टार और भाजपा के सांसद रवि किशन, कमलेश पासवाल और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी अपना नामांकन करेंगे। बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद भी आज नामांकन करेंगे।
रवि किशन के पक्ष में जनसभा करेंगे सीएम योगी
रवि किशन के नामांकन में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शामिल होंगे। चुनाव के दौरान सभा और रोड शो भी होगा। साथ ही सीएम योगी रवि किशन के पक्ष में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। गठबंधन से सपा प्रत्‍याशी काजल निषाद भी आज नामांकन दाखिल करेंगी। काजल निषाद के चुनाव प्रचार में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आ सकते हैं। उम्‍मीद है कि वे चुनावी रथ लेकर गोरखपुर के लोगों के बीच काजल के प्रचार के लिए पहुंचेंगे।
हालांकि, कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद ने बताया कि नामांकन के बाद चौरीचौरा में माईधीआ (रामलीला मैदान) में दोपहर 12 बजे से जनसभा होनी थी। लेकिन, किन्हीं वजहों से जनसभा स्थगित हो गई है। अब यह जनसभा 14 मई को होगी। इस जनसभा में शामिल होने कई बड़े नेताओं को आना था।
इन दिग्गत नेताओं को होना था शामिल
कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद के पक्ष आयोजित जनसभा और नामांकन में बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (जनता दल), विधायक शिवपाल यादव (समाजवादी पार्टी), राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी (कांग्रेस), पूर्वमंत्री बिहार मुकेश साहनी, राज्यसभा सांसद संजय सिंह (आम आदमी पार्टी), राज्य सभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी शामिल होना था। लेकिन, अब जनसभा स्थगित होने के बाद देखना है कि इनमें से कौन नेता उनके नामांकन में शामिल हो रहे हैं।

Hindi News/ Gorakhpur / अक्षय तृतीया पर नामांकन की भीड़, रविकिशन के नामांकन में मौजूद रहेंगे सीएम योगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो