scriptकेसरिया गमछा लगाने पर जानलेवा हमला, सपा नेता सहित 27 पर मुकदमा दर्ज | Deadly attack for wearing saffron scarf, case filed against 27 including SP leader | Patrika News
गोरखपुर

केसरिया गमछा लगाने पर जानलेवा हमला, सपा नेता सहित 27 पर मुकदमा दर्ज

पीपीगंज के नगर पंचायत के वार्ड संख्या 15 भरवल के प्राथमिक विद्यालय के बाहर शनिवार को भगवा गमछे को लेकर विवाद हुआ था। इस मामले में रविवार को पुलिस ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चिंता यादव के देवर सुरेंद्र यादव और एक हिस्ट्रीशीटर समेत 27 लोगों पर हत्या के प्रयास व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

गोरखपुरJun 03, 2024 / 02:39 pm

anoop shukla

गोरखपुर के पीपीगंज नगर पंचायत के वार्ड सख्या 15 भरवल के प्राथमिक विद्यालय के बाहर शनिवार को हुए विवाद के मामले में पुलिस ने सपा नेता कैम्पियरगज विधानसभा प्रभारी साधु यादव के भाई और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चिंता यादव के देवर सुरेन्द्र यादव सहित 27 लोगों पर हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।
आरोप है कि सपाइयों ने भाजपा सभासद और कार्यकर्ताओं को केसरिया गमछा लगाने के विवाद में जानलेवा हमला, मारपीट, लूटपाट की थी।

जानकारी के अनुसार, भाजपा सभासद राधेकृष्ण निषाद और राजेश निषाद तथा बाबू निषाद केसरिया गमछा लगाकर बूथ पर गए थे। इसका सपाइयों ने विरोध किया और बाद में इसको लेकर हुई कहासुनी मारपीट में बदल गई। आरोप है कि सपाइयों ने मारपीट कर भाजपा सभासद और अन्य को घायल कर दिया था। इस घटना में भाजपा कार्यकर्ता बाबू निषाद उ़र्फ राजा को गंभीर चोट लगी थी।
पीपीगंज पुलिस ने घायल बाबू निषाद की तहरीर पर सुरेन्द्रनाथ यादव के साथ ही रवि यादव, नागेन्द्र यादव, भोलू यादव उर्फ जयहिंद यादव, अखिलेश यादव, चंदन यादव तथा जिला पंचायत सदस्य का बेटा राजीव रंजन चौधरी को नामजद व 20 अज्ञात के खिलाफ धारा 147, 148, 307, 323, 352, 392, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पीपीगंज थानाध्यक्ष पुरुषोत्तम आनंद सिंह ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

Hindi News/ Gorakhpur / केसरिया गमछा लगाने पर जानलेवा हमला, सपा नेता सहित 27 पर मुकदमा दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो