scriptबाढ़ पीड़ितों की मदद के बजाए एंबुलेंस में घुमाते रहे साहब का कुत्ता, कैमरा ऑन हुआ तो भाग निकले | Dog in Ambulence Gorakhpur Hindi News | Patrika News
गोरखपुर

बाढ़ पीड़ितों की मदद के बजाए एंबुलेंस में घुमाते रहे साहब का कुत्ता, कैमरा ऑन हुआ तो भाग निकले

गोरखपुर बाढ़ पीड़ितों की मदद के बजाय एंबुलेंस में घुमाया जा रहा था कुत्ता।

गोरखपुरAug 23, 2017 / 09:33 pm

रफतउद्दीन फरीद

Dog Ambulence

एंबुलेंस में घुमाया कुत्ता

गोरखपुर. यूपी के पूर्वी हिस्से में खासतौर से गोरखपुर के इलाके में बाढ़ की तबाही से जनजीवन अस्तव्यस्त है। वहां जरूरी राहत समाग्री और स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने में प्रशासन असफल साबित हो रहा है। एक छोटी से मदद जहां लोगों को राहत दे सकती हैं वहां एम्बुलेन्स में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के बजाए कुत्ता घुमाने का मामला सामने आया है। बाढ़ पीड़ितों की मदद की जगह एंबुलेंस में कुत्ता घुमाना बेहद लापरवाही और मनमानी का मामला है।
गोरखपुर से सटे लोहसंडी बंधे के पास एक एंबुलेंस में कुछलोग कुत्ता घुमाने पहुंचे थे। नेशनल एंबुलेंस सर्विस नाम की एक एंबुलेंस में कुछ लोग कुत्ता लेकर बाढ़ का नजारा लेने पहुंचे थे। पर जैसे ही उनका सामना सवालों और कैमरे से हुआ तो वह भाग खड़े हुए। सवालों के जवाब देने के बजाय वो लोग वहां से निकल गए।
मंगलवार को एक एंबुलेंस में कुछ लोग कुत्ता लेकर पहुंचे थे। साफ था कि वह बाढ़ का नजारा लेने आए थे। मीडिया ने जब उनसे सवाल किया तो उसमें बैठे लोग असहज हो गए। एंबुलेंस में बैठे व्यक्ति ने सवाल करने पर पहले तो यह बताया कि साहब का कुत्ता है। पर जब उसने कैमरा देखा तो नाम तक नहीं बताया। थोड़ी देर में ड्राइवर आया तो उसने बताया कि वह लोग बाढ़ देखने आए हैं। एंबुलेंस में कुत्ता घुमाने पर सवाल किया गया तो उसने कहा कि एक मरीज को पहुंचाकर आए हैं। इस बीच वह हड़बड़ी में एंबुलेंस लेकर वहां से निकल गए।
एंबुलेंस पर लिखे नंबर पर कॉल करने से पता चला कि वह सरकारी नहीं बल्कि एनजीओ द्वारा संचालित एंबुलेंस थी। पर यहां सवाल ये है कि क्या एंबुलेस पिकनिक मनाने या कुत्ता घुमाने के लिये होती है। इसके अलावा ऐसे समय में जबकि बाढ़ पीड़ितों को छोटी सी मदद भी संजीवनी जैसी साबित हो सकती है ऐसे वक्त यह बड़ी लापरवाही और मनमानी के अलावा कुछ और नहीं कही जा सकती।
by DHIRENDRA GOPAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो