scriptफ्रांस के राजदूत ने किया गोरखनाथ मंदिर में दर्शन, डीएम ने दिया गोरखपुर में निवेश का प्रस्ताव | French Ambassador Emmanuel Lenain Visit Gorakhnath Mandir of Gorakhpur | Patrika News
गोरखपुर

फ्रांस के राजदूत ने किया गोरखनाथ मंदिर में दर्शन, डीएम ने दिया गोरखपुर में निवेश का प्रस्ताव

बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात के बाद गोरखपुर पहुंचे फ्रेंस राजदूत इमैन्युअल लैनिन

गोरखपुरNov 26, 2020 / 12:03 pm

रफतउद्दीन फरीद

french ambessodor in gorakhnath mandir

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुधवार को लखनऊ में मुलाकात के बाद गोरखपुर पहुंचे फ्रांस के राजदूत इमैन्युअल लेनिन ने गुरूवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में गए। उन्होंने वहां वैदिक मन्त्रोच्चार के बीच नाथ सम्प्रदाय के प्रवर्तक गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया। इस दौरान मंदिर में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये गए थे। यह पहली बार है जब फ्रांस का कोई राजदूत गोरखनाथ मंदिर दर्शन करने पहुंचा। इस दौरान गोरखपुर के जिलाधिकारी ने फ्रेंच राजदूत से गोरखपुर में फ्रांस के निवेश का प्रस्ताव दिया। उनके इस दौरे से माना जा रहा है कि पूरे यूपी और गोरखपर को निवेश और विकास में फ्रांस का सहयोग मिल सकता है।

 

 

https://twitter.com/PatrikaUP/status/1331589961762574337?ref_src=twsrc%5Etfw

कड़ी सुरक्षा के बीच गोरखनाथ मंदिर पहुंचे फ्रांस के राजदूत इमैन्युअल लेनिन का मंदिर के प्रधान पुजारी कमल नाथ और सचिव द्वरिका तिवारी ने स्वागत किया। इसके बाद उन्हें वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मुख्य मंदिर का दर्शन कराया गया। उन्होंने घूमकर पूरा मंदिर परिसर देखा और ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्‍वरों के स्‍माधि स्‍थल व भीम सरोवर पर भी गए।

इसे भी पढ़ें- गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करने जाएंगे फ्रांस के राजदूत

 

https://twitter.com/hashtag/Gorakhpur?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

गोरखपुर के ज़िलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने फ्रांस के राजदूत को गोरखपुर में निवेश का प्रस्ताव भी दिया है। जिलाधिकारी ने जिले के औद्योगिक विकास एवं उद्यमियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी राजदूत को अवगत कराया। साथ ही उन्हें गोरखपुर की रेल, सड़क और वायु मार्ग से कनेक्टिविटी और शहर में स्वास्थ्य एवं सुरक्षा संबंधी सभी उपलब्ध सुविधाओं की बुकलेट दी। गोरखपुर मंडल के आसपास के धार्मिक एवं ऐतिहासिक महत्व के पर्यटन स्थलों से भी अवगत कराया।

 

कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ से बुधवार को लखनऊ में मुलाकात और अगले दिन गोरक्षनाथ मंदिर का दर्शन भारत फ्रांस रिश्तों को एक नया आयाम देगा।

Home / Gorakhpur / फ्रांस के राजदूत ने किया गोरखनाथ मंदिर में दर्शन, डीएम ने दिया गोरखपुर में निवेश का प्रस्ताव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो