scriptयूक्रेनी महिला सैनिक से दोस्ती छात्र को पड़ गई भारी, मिलने लगी ED,CBI की धमकी | Patrika News
गोरखपुर

यूक्रेनी महिला सैनिक से दोस्ती छात्र को पड़ गई भारी, मिलने लगी ED,CBI की धमकी

गोरखपुर यूनिवर्सिटी के एक छात्र को फेसबुक पर यूक्रेन की महिला सैनिक का चैट आया, यह देख उसने भी जवाब देना शुरू कर दिया। धीरे धीरे छात्र जब पूरी तरह महिला सैनिक के शिकंजे में फंस चुका तब उसके साथ बड़ी घटना हो गई ।

गोरखपुरMay 09, 2024 / 10:27 am

anoop shukla

डीडीयू के छात्र ने यूक्रेनी सैनिक से दोस्ती के लालच और फिर डॉलर में गिफ्ट पाने की चाहत में चार लाख से अधिक रुपये गंवा दिए। वह दोस्तों का कर्जदार भी बन गया।

अब जब उसके पास ईडी और सीबीआई की धमकी देते हुए 8.82 लाख रुपये की मांग की गई तो उसे ठगी का एहसास हुआ। उसने एसपी सिटी से मुलाकात कर प्रार्थना पत्र दिया है। साइबर एक्सपर्ट मामले की जांच कर रहे हैं।
कुशीनगर जिले का रहने वाला एक छात्र डीडीयू से एमएससी कृषि की पढ़ाई कर रहा है। द्वितीय वर्ष में पढ़ने वाले छात्र के पास कुछ दिन पहले ही फेसबुक पर एक महिला का फ्रेंड रिक्वेस्ट आया। वह फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर उससे चैट करने लगा। चैटिंग के दौरान उसने बताया कि वह यूक्रेन की सेना में है। कुछ दिन चैट के बाद उसने गिफ्ट भेजने की जानकारी दी। बातचीत में उसने मोबाइल नंबर भी ले लिया। दो दिन बाद उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि मुंबई एयरपोर्ट पर आपका गिफ्ट पार्सल आया है।
उसे छुड़ाने के लिए 1000 डॉलर यानि 83,300 रुपया भेजना होगा। झांसे में आकर युवक ने उसके नंबर पर रुपये भेज दिया। इसके बाद फिर दूसरे दिन उसी नंबर से फोन आया। उसने गिफ्ट के आयकर विभाग द्वारा पकड़े जाने की जानकारी देकर टैक्स के रूप में 3 लाख 33 हजार 500 रुपये की मांग की गई। जालसाज के द्वारा बताया कि गिफ्ट में कीमती सामान के साथ अधिक संख्या में डॉलर भी है।
कीमती गिफ्ट जानकर छात्र ने अपने दोस्तों व परिचितों से कर्ज लेकर पूरी रकम भेज दिया। इसके बाद भी वह गिफ्ट नहीं मिला। दूसरे दिन गिफ्ट के पकड़े जाने, सीबीआई और ईडी की जांच कर डर दिखाकर उससे 8.82 लाख रुपये की मांग की जाने लगी। इसके बाद उसे उन पर संदेह हुआ। जालसाज रुपये के लिए लगातार फोन करते रहे। पीड़ित को ठगी की जानकारी होने के बाद पुलिस दफ्तर पहुंच कर शिकायत की।
SP सिटी

SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई छात्र ने प्रार्थना पत्र दिया है। उसके साथ साइबर फ्राड हुआ है। पूरे प्रकरण की जांच साइबर एक्सपर्ट को सौंपी गई है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Gorakhpur / यूक्रेनी महिला सैनिक से दोस्ती छात्र को पड़ गई भारी, मिलने लगी ED,CBI की धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो