script इस जिले में गलत काम पर नही बच पाएंगे पुलिसकर्मी, SSP की खुफिया विंग रख रही है उन पर नजर | gorakhpur news, SSP big action on police man | Patrika News

इस जिले में गलत काम पर नही बच पाएंगे पुलिसकर्मी, SSP की खुफिया विंग रख रही है उन पर नजर

locationगोरखपुरPublished: Nov 26, 2023 10:33:14 am

Submitted by:

anoop shukla

लाइन हाजिर किए गए अधिकांश सिपाही थानेदारों के कारखास बताए जा रहे हैं।जिले में कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए एसएपी की ओर से कार्रवाई की गई है। विभिन्न मामलों में शिकायतों और कार्य में लापरवाही पाए जाने बांसगांव के थानेदार चंद्रभान सिंह को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया।

इस जिले में गलत काम पर नही बच पाएंगे पुलिसकर्मी, SSP की खुफिया विंग रख रही है उन पर नजर
इस जिले में गलत काम पर नही बच पाएंगे पुलिसकर्मी, SSP की खुफिया विंग रख रही है उन पर नजर
गोरखपुर। जिले में पुलिसकर्मियों पर SSP डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बड़ा ऐक्शन लिया है। बांसगांव के थानेदार के साथ ही जिले के अलग-अलग थाना-चौकियों पर तैनात 70 सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया।इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि इन सिपाहियों पर एलआईयू की रिपोर्ट पर एसएसपी ने यह एक्शन लिया।
लाइन हाजिर अधिकांश सिपाही थानेदारों के खास

लाइन हाजिर किए गए अधिकांश सिपाही थानेदारों के कारखास बताए जा रहे हैं।जिले में कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए एसएपी की ओर से कार्रवाई की गई है। विभिन्न मामलों में शिकायतों और कार्य में लापरवाही पाए जाने बांसगांव के थानेदार चंद्रभान सिंह को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया। बांसगांव थानेदार की शिकायत हुई थी। इसके अलावा विभिन्न थानों में तैनात 70 सिपाहियों को भी लाइन में भेज दिया गया। महकमे में चर्चा है कि सभी सिपाहियों के खिलाफ एलआईयू जांच कराई गई। जिसमें सामने आया कि कारखास सिपाहियों की मनमानी चल रही थी। इससे पुलिस की छवि खराब हो रही थी।
बर्खास्त सिपाही चलाता है महिलाओं का गिरोह

उधर, बस्ती में तैनात रहे एक बर्खास्त सिपाही पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने वाले गिरोह का संचालन करने का आरोप है। शनिवार को एडीजी कार्यालय पहुंचे पीड़ित ने आपबीती सुनाने के साथ ही अपने विरुद्ध दर्ज हुए दुष्कर्म के चार फर्जी मुकदमे की जानकारी दी।
एडीजी ने एसपी साउथ को मामले की जांच सौंपने के साथ ही निर्देश दिया है कि मामला अगर सही है तो बर्खास्त सिपाही व उसके सहयोगियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजें। तिवारीपुर तकिया के रहने वाले बृजेश ने बताया कि सुराती देवी नाम की एक अज्ञात महिला ने उसके ऊपर बस्ती और गोरखपुर जिले में चार बार दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाया है।
इसके पीछे उत्तर प्रदेश पुलिस का बर्खास्त सिपाही का हाथ जो उनके घर किराए पर रहता था। वर्ष 2021 में सिपाही ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। तिवारीपुर पुलिस ने केस दर्ज कर जेल भेजा। वह नौकरी से बर्खास्त है।

ट्रेंडिंग वीडियो