scriptचुनावी परिणाम पर बोले PM मोदी , बुढ़वा मंगल से शुरू होगी भारत की मंगल यात्रा | Speaking on the election results, he said, India's Mars journey will begin from Budhwa Mangal | Patrika News
गोरखपुर

चुनावी परिणाम पर बोले PM मोदी , बुढ़वा मंगल से शुरू होगी भारत की मंगल यात्रा

बांसगांव लोकसभा सीट पर जनसभा करते हुए PM मोदी ने कहा की पीएम मोदी ने सीएम योगी को लेकर कहा, उप्र में योगी के नाम से अपराधी, दंगे, गलत काम करने वाले सभी के पसीने छूटते हैं। प्रदेश की जनता आज सपा और बसपा के अपराध भरे माहौल से अलग सुख- चैन से जी रही है। इसके लिए सीएम को बधाई भी दी। कहा, यूपी में सीएम अच्छे -अच्छे की गर्मी उतारने में एक्सपर्ट है, उनके सीएम बनने से मौसम और माहौल दोनो बदल गया।

गोरखपुरMay 26, 2024 / 07:56 pm

anoop shukla

लोकसभा चुनाव 2024 में आखिरी चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी ने गोरखपुर के बांसगांव में एक जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि छठे चरण के मतदान के बाद विपक्षी दलों की हालत खराब हो चुकी है।अब सातवें चरण में पूर्वांचल उन पर वार करेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस पर पूर्वांचल का वार होता है। वह मैदान से बाहर जाकर गिरता है।
पीएम ने कहा 4 जून 2024, ये तारीख भारत का ​भविष्य तय करने जा रही है। अमृतकाल के संकल्प, विकसित भारत का निर्माण, 140 करोड़ सपने, 4 जून को देश एक नई उड़ान के लिए पंख फैलाएगा। इसलिए करोड़ों लोग 4 जून का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश को पता है, 4 जून से ही भारत के तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का काउंटडाउन शुरू हो जाएगा। दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का मतलब है। हर भारतवासी के पास आगे बढ़ने के ज्यादा मौके, हर भारतवासी के पास अपनी आय बढ़ाने के ज्यादा मौके।
कुछ ताकतें ऐसी भी हैं, जिन्हें भारत की प्रगति से पेट में दर्द हो रहा है। ये लोग 4 जून को लेकर अलग ही सपने देख रहे हैं। पाकिस्तान में सपा-कांग्रेस के इंडी गठबंधन के लिए दुआ पढ़ी जा रही है। सीमा पार से जिहादी उन्हें समर्थन दे रहे हैं। यहां सपा-कांग्रेस वाले वोट जिहाद की अपील कर रहे हैं। इनका मुद्दा देश का विकास नहीं, ये भारत को कई दशक पीछे ले जाना चाहते हैं। इंडी जमात कह रही है, हम आएंगे तो जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 लगाएंगे, ये शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने वाले कानून CAA को रद्द करेंगे। यही तो भारत विरोधी ताकतें भी चाहती हैं, फिर इंडी वाले यही क्यों चाहते हैं?
पीएम मोदी ने सीएम योगी को लेकर कहा, उप्र में योगी के नाम से अपराधी, दंगे, गलत काम करने वाले सभी के पसीने छूटते हैं। प्रदेश की जनता आज सपा और बसपा के अपराध भरे माहौल से अलग सुख- चैन से जी रही है। इसके लिए सीएम को बधाई भी दी।
PM मोदी ने कहा की 4 जून को मंगलवार का दिन है। इस दिन बुढ़वा मंगल है। हनुमान जी के आशीर्वाद से मंगलवार के ही दिन भारत की मंगल यात्रा शुरू होगी।देश में सातवें चरण के मतदान एक जून को हैं। यह देश में मतदान का आखिरी चरण होगा। इसके बाद चार जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आएंगे।

Hindi News/ Gorakhpur / चुनावी परिणाम पर बोले PM मोदी , बुढ़वा मंगल से शुरू होगी भारत की मंगल यात्रा

ट्रेंडिंग वीडियो