script100 युनिट से कम होगी बिजली की खपत तो सिर्फ 3 रुपये युनिट आएगा बिल, ये है शर्तं | Rs 3 Per Unit Charge if Consumption Less Than 100 Unit on 1 Kg Load | Patrika News
गोरखपुर

100 युनिट से कम होगी बिजली की खपत तो सिर्फ 3 रुपये युनिट आएगा बिल, ये है शर्तं

गोरखपुर सदर विधायक डॉ. राधा मोहनदास अग्रवाल ने कहा।
विद्युत शिविर में पहुंचे विधायक दिये अफसरों को कई निर्देश।

गोरखपुरSep 29, 2020 / 05:36 pm

रफतउद्दीन फरीद

Dr Radha Mohan Das Agrawal

डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल

गोरखपुर. सदर विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल ने कहा है कि ऐसे उपभोक्ता जिनका कनेक्शन एक किलोवाट क्षमता का है और वह 100 युनिट प्रति माह तबक बिजली उपभोग करते हैं उन्हें लाइफ लाइन की श्रेणि में रखा जाएगा। ऐसे उपभोक्ताओं के बिजली का बिल प्रति युनिट तीन रुपये होगा। विधायक ने डाॅ. राधा मोहनदास अग्रवाल रामपुर नया गांव में विद्युत शिविर में पहुंचे तो उपभोक्ताओं की शिकायत थी कि कम खपत के बावजूद ज्यादा बिजली का बिल आता है।

 

इस दौरान 80 उपभेक्ताओं ने कनेक्शन, बिल, मीटर रीडिंग, खराब मीटर और बिजली आपूर्ति से जुड़ी शिकायत की। इनमें से 25 की समस्या का समधान कर दिया गया। इस दौरान विधायक ने अधिकारियों को बिजली के बिल में सुधार के निर्देश दिये। तय हुआ कि 100 युनिट प्रतिमाह तक बिजली इस्तेमाल करने वाले एक किलोवाट क्षमता कनेक्शन के उपभोक्ताओं को लाइफ लाइन की श्रेणि में रखा जाएगा। ऐसे उपभोक्ताऔ के बिजली का बिल प्रति युनिट तीन रुपये होगा। इस दौरान उन्होंने अफसरों को हर घर का सर्वे कराकर जहां कनेक्शन न हो उन्हें नोटिस देकर कनेक्श्न देने का निर्देश दिया। बताया कि एक किलोवाट क्षमता का कनेक्शन लेने पर बिजली निगम में 1858 रुपये व दो किलोवाट के लिये 2217 रुपये जमा होते हैं। यदि कोई इससे ज्यादा मांगता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नगर विधायक ने स्मार्ट मीटर तेज चलने की शिकायत पर चेक कर मीटर लगाने का निर्देश दिये।

Home / Gorakhpur / 100 युनिट से कम होगी बिजली की खपत तो सिर्फ 3 रुपये युनिट आएगा बिल, ये है शर्तं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो