scriptमतदाताओं को जागरूक करने के लिए 80 स्थानों पर होंगे नुक्कड़ नाटक : मृणाली ,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट | Patrika News
गोरखपुर

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 80 स्थानों पर होंगे नुक्कड़ नाटक : मृणाली ,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट

लोकसभा निर्वाचन 2024 को देखते हुए गोरखपुर की सदर तहसील में बृहद स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में 80 स्थानों पर नुक्कड़ नाटक भी कराए जायेंगे।

गोरखपुरMay 01, 2024 / 09:55 pm

anoop shukla

लोकसभा निर्वाचन 2024 में शत-प्रतिशत मतदान हो सके और गोरखपुर में 1 जून को मतदाता अपने-अपने मतदान केंद्र पर पहुंचकर शत प्रतिशत मतदान करें इसके लिए सदर तहसील अंतर्गत स्वीप के जरिए 80 स्थान पर नुक्कड़ नाटक की टीम मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य करेंगे। जिससे मतदाता जागरूक होकर बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा ले सकें। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिला अधिकारी कृष्ण करुणेश के निर्देश पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर मृणाली अविनाश जोशी के देखरेख में सदर तहसील अंतर्गत 80 स्थान पर नुक्कड़ नाटक करके मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य करेगे। इस दौरान लोगों को लोकतंत्र में सहभागिता के लिए प्रेरित किया जाएगा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर मृणाली अविनाश जोशी
ने कहा कि मुहल्ले मुहल्ले जाकर मतदाताओं को शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करना है।
पंचायत स्तर पर सचिव, रोजगार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, मितानिन, महिला समूह और कोटवार की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, उनके माध्यम से लोगों को शतप्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया जाए। इस दौरान नायब तहसीलदार देवेंद्र यादव नाथ तहसीलदार हिमांशु सिंह, अभिषेक पांडे ,नुक्कड़ नाटक प्रभारी मौजूद रहे।

Home / Gorakhpur / मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 80 स्थानों पर होंगे नुक्कड़ नाटक : मृणाली ,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो