scriptसबसे कम उम्र के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग, अधिकारियों ने ताली बजाकर की विदाई | three month old recovered from covid-19 in gorakhpur | Patrika News
गोरखपुर

सबसे कम उम्र के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग, अधिकारियों ने ताली बजाकर की विदाई

– प्रदेश के सबसे कम उम्र के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग
– अधिकारियों ने ताली बजाकर किया बच्चो को रवाना

गोरखपुरApr 27, 2020 / 03:16 pm

Karishma Lalwani

सबसे कम उम्र के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग, अधिकारियों ने ताली बजाकर की विदाई

सबसे कम उम्र के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग, अधिकारियों ने ताली बजाकर की विदाई

गोरखपुर. कोरोना वायरस (Covid-19) से संक्रमित तीन माह के बच्चे ने इस महामारी को मात देकर जिंदगी की जंग को जीत लिया है। बस्ती जिले से इलाज के लिए इसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। रविवार को बच्चे की सभी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद गोरखपुर मंडल के कमिश्नर, जिलाधिकारी, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और सीएमओ सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने ताली बजा कर बच्चे को घर के लिए रवाना किया।
बता दें की बस्ती जिले के गाजीनगर कोतवाली इलके के तुरतहिया का रहने वाला एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था। कुछ दिन के बाद ही उसकी मौत हो गई थी। एक-एक करके इस मोहल्ले में पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ती गई। इस मोहल्ले में रहने वाले सभी लोगों के सेम्पल जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए जिसमें 16 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई उसी में तीन माह का बच्चा भी पॉजिटिव मिला। यह प्रदेश में सबके कम उम्र का पॉजिटिव केस था।
ताली बजाकर किया बच्चे को रवाना

इस घटना के बाद स्वास्थ विभाग सक्रिय हो गया। 15 अप्रैल को इसे गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया गया। जहां 11 दिन में इस बच्चे ने कोरोना से जंग जीत लिया। प्रशासन ने इस सफलता से खुश दिखा। रविवार को वरिष्ठ अधिकारियों ने ताली बजाकर बच्चे को घर भेजा। जहां वो स्वस्थ बताया जा रहा है। बस्ती जिले की बात करें तो यहां से अभी सिर्फ नौ पॉजीटिव केस हैं। अन्य लोग स्वस्थ होकर घर लौट आए हैं।

Home / Gorakhpur / सबसे कम उम्र के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग, अधिकारियों ने ताली बजाकर की विदाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो