scriptVIDEO: मृत गोवंशों की सूचना देने वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्यों | bisrakh police arrested five | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

VIDEO: मृत गोवंशों की सूचना देने वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्यों

खबर की मुख्य बातें-
-कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश कर रहे पांच लोगों पुलिस ने गिरफ्तार किया है
-अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही है
-मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी चौराहे का है

ग्रेटर नोएडाAug 10, 2019 / 03:46 pm

Rahul Chauhan

pic

VIDEO: मृत गोवंशों की सूचना देने वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्यों

ग्रेटर नोएडा। गाय मारकर ले जाने की अफवाह फैलाकर कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश कर रहे महिला समेत पांच लोगों थाना बिसरख ने गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही है। मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी चौराहे का है। पुलिस के अनुसार सारा बवाल उस समय मचा जब गाजियाबाद नगर निगम के ठेकेदार मृत गायों को अन्तिम संस्कार हेतु छिजारसी नदी के किनारे डिस्पोजल प्लांट में ले जा रहा था।
यह भी पढ़ें

इस प्रसिद्ध संत का हुआ निधन, अनुयायियों का उमड़ा सैलाब- देखें वीडियो

तभी गाय मारकर ले जाने की अफवाह फैलाकर कुछ लोगों ने कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की। इस दौरान शीशे तोड़कर गाड़ी को पलट दिया। वहीं चालक को खंबे से बांधकर लोगों ने उसके साथ मारपीट की। इन लोगों का कहना था कि इन गायों को मारा गया है, जबकि पुलिस का कहना है कि जानवरों को अन्तिम संस्कार कराने हेतु अधिकृत गाजियाबाद नगर निगम के ठेकेदार महेन्द्र एक गाडी, जिसमें ट्राली लगी हुई थी और तीन मृत गाय, दो बछड़े और मरी हुई भैंस को लेकर अन्तिम संस्कार हेतु छिजारसी नदी के किनारे डिस्पोजल प्लांट में ले जा रहा था।
यह भी पढ़ें

सरेआम सपा नेता की गोली मारकर हत्या मामले में भाजपा नेता गिरफ्तार

उस दौरान एक महिला वर्णिका चौधरी व अन्य लोगों ने गाय मारकर ले जाने की अफवाह फैलाकर कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की। शरारती तत्वों द्वारा एकत्रित होकर गाड़ी के शीशों की तोड़फोड़ कर गाड़ी को पलट दिया गया तथा चालक के साथ मारपीट की गई। एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि मृत गायों में से एक गाय मानव सुरक्षा कवच ट्रस्ट (पंडित दिनेश कुमार शर्मा, राष्ट्रीय अध्यक्ष) भोवापुर कौशाम्बी गाजियाबाद तथा दूसरी मृत गाय चन्द्रशेखर यादव एडवोकेट हाईकोर्ट दिल्ली निवासी बुद्धविहार बहरामपुर की है, जिन्होनें प्रथम दृष्टया लिखित रुप में यह अवगत कराया कि इनकी गाय मर गई थी और इनको नगर निगम के ठेकेदार के माध्यम से अन्तिम संस्कार हेतु भिजवाया जा रहा था। इन तथ्यों के बावजूद असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई। सूचना पर क्षेत्राधिकारी ग्रेटर नोएडा तृतीय एवं थाना प्रभारी बिसरख द्वारा मौके पर पहुंचकर महिला वर्णिका चौधरी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा इस संबंध में पुलिस की ओर से थाना बिसरख पर अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है। शीघ्र ही शेष वांछित अभियुक्तों की भी गिरफ्तारी की जायेगी।

Home / Greater Noida / VIDEO: मृत गोवंशों की सूचना देने वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो