वेट लैंड में वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर से बदमाशों ने लाखों का कैमरा लूटा, कार के कैमरे में कैद हुई वारदात

Highlights

- सुकून और शांति के इलाके भी बन रहे बदमाशों के अड्डे
- विरोध करने पर मारपीट कर जख्मी कर दिया
- सीसीटीवी फुटेज की मदद से बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस

By: lokesh verma

Published: 24 Aug 2020, 10:44 AM IST

ग्रेटर नोएडा. सुकून और शांति के इलाके भी अब बदमाशों के अड्डे बनते जा रहे हैं। शांति की तलाश में प्रकृति के बीच में जाने और सुखद तस्वीर को अपने कैमरे में कैद करने वाले लोग अपराधियों का निशाना बन रहे हैं। रविवार को ऐसा ही घटना दनकौर थाना क्षेत्र स्थित धनौरी वेटलैंड में हुई। जहां मेहमान पक्षियों की तस्वीर उतारने गए वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर का कैमरा और लेंस आदि बदमाशों ने लूट लिए और विरोध करने पर मारपीट कर घायल कर दिया। फोटोग्राफर की कार में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना रिकार्ड हो गई है, जिसके जरिए अब पुलिस बदमाशों को तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें- Muzaffarnagar: दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फोर्स

गौरतलब हो कि दनकौर थाना क्षेत्र में धनौरी वेटलैंड है। वहां दुनियाभर से पक्षी शांति के लिए आते हैं। प्रकृति के बीच वे अपनी ख़ुशियां बांटते हैं। इन खूबसूरत पल को कैमरे में कैद करने के शौकीन अक्सर वहां जाते हैं। रविवार को भी श्याम बाघरा नामक वाइल्ड लाइफ कैमरामैन वहां की तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद करने गए थे। वह अपनी कार खड़ी कर जैसे ही तस्वीरें उतारने लगे तभी हथियारों से लैस एक बाइक पर तीन बदमाश वहां आए और उनसे कैमरा छीन लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने हमला कर श्याम बाघरा को घायल कर दिया। लूटे गए कैमरे की कीमत पांच लाख रुपये बताई गई है।

श्याम बाघरा ने वारदात की जानकारी सबसे पहले ट्वीट कर यूपी के डीजीपी और फिर नोएडा पुलिस को दी। उसके बाद पुलिस हरकत में आई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया। लूट और मारपीट की घटना फोटोग्राफर श्याम बाघरा की कार में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

एडिशनल डीसीपी विशाल पाण्डेय ने बताया कि फोटोग्राफर से लूट के संबंध में थाना दनकौर पुलिस ने तीन लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कैमरे में कैद तस्वीरों के आधार पर बदमाशों की तलाश के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। जल्दी ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- परिवहन मंत्री के बिगड़े बाेल, भरी पंचायत में मंत्रियों के पद काे लेकर कर दी टिप्पणी, देखें वीडियो

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned