scriptजेवर एयरपोर्ट के पास घर बनाने का मिल रहा सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन | Golden opportunity to build a house near Jewar airport in Greater Noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

जेवर एयरपोर्ट के पास घर बनाने का मिल रहा सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

नोएडा में रहने वालों के लिए जेवर एयरपोर्ट के पास घर बनाने का सुनहरा मौका है। यमुना प्राधिकरण ने आवासीय प्लाट योजना निकाली है। योजना की लास्ट डेट सात अक्टूबर तक है। ऐसे में आप जल्दी आवेदन कर सकते हैं।
 

ग्रेटर नोएडाOct 04, 2022 / 12:39 pm

Jyoti Singh

golden_opportunity_to_build_a_house_near_jewar_airport_in_greater_noida.jpg

Golden opportunity to build a house near Jewar airport in Greater Noida

दिवाली से पहले ग्रेटर नोएडा के जेवर एयरपोर्ट के पास घर बनाने का सुनहरा मौका है। यमुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना के आवंटियों को बड़ी राहत देते हुए आवेदन करने की तिथि को सात अक्टूबर तक आगे बढ़ा दिया है। दरअसल जिन लोगों ने भूखंड योजना के लिए आवेदन किया है और उसमें कुछ गलतियां हो गई हैं, ऐसे में उन गलतियों को सुधारने के लिए आनलाइन आवेदन पर एडिट की सुविधा दी गई है। हालांकि ये सुविधा सिर्फ सात अक्टूबर तक ही है। बता दें कि प्राधिकरण ने पिछले महीने सात सात सितंबर को ही 477 भूखंड की आवासीय योजना निकाली थी। इसके लिए सिर्फ आनलाइन आवेदन ही मान्य हैं।
अब तक 29150 आवेदन भरे जा चुके

बता दें कि भूखंड की आवासीय योजना में अब तक कुल 54195 पंजीकरण हो चुके हैं। जबकि 46268 लोगों ने आवेदन पत्र की राशि का भुगतान किया है। अब तक 29150 आवेदन भरे जा चुके हैं। हालांकि कई आवेदन ऐसे भी आए हैं, जिनमें कुछ गलतियां हैं। जिन्हें सुधारने के लिए प्राधिकरण से एडिट विकल्प की मांग की गई थी। जिसे मानते हुए प्राधिकरण ने गलतियों को सुधारने का एक मौका दिया है। जिसके जरिए आवेदक आनलाइन आवेदन में जरूरी ब्योरे के अलावा भुगतान के लिए दिए गए तीन विकल्पों में भी बदलाव कर सकेंगे।
यह भी पढ़े – अब यमुना, ताजमहल और आगरा किले को एक साथ देखने का मिलेगा मौका, खास प्लान तैयार

सात अक्टूबर तक पत्र में संशोधन मान्य

सीईओ डा. अरुणवीर सिंह ने बताया कि आवेदन पत्र में संशोधन की यह सुविधा सिर्फ सात अक्टूबर तक ही मान्य होगी। योजना समाप्त होने के बाद पत्र में किसी तरह का संशोधन करने का मौका नहीं मिलेगा। उन्होंने बताया कि आवासीय प्लाट योजना में आवेदन करने के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट https://www.yamunaexpresswayauthority.com पर जाना होगा। जहां रजिस्ट्रेशन में जाकर संबंधित जानकारी भरनी होगी। इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई जानकारी भरनी होगी।
एकमुश्त भुगतान करने वालों को प्राथमिकता

डा. सिंह ने आगे बताया कि फार्म पर मांगी गई सारी जानकारी भरने के बाद उसे सेव करना होगा। नेक्स्ट टैब पर क्लिक करते ही आवेदन सुरक्षित हो जाएगा। गौरतलब है कि इस योजना में प्लाट आवंटित होने पर आवेदक को 60 दिनों के अंदर प्लॉट की कीमत का भुगतान करना होगा। प्लॉट की कीमत प्राधिकरण की वेबसाइट पर जमा करनी होगी। आदवेन करने के दौरान प्लाट की कीमत का 10 प्रतिशत पंजीकरण शुल्क के रूप में जमा करना होगा। योजना में एकमुश्त भुगतान करने वालों को प्लाट आवंटन में प्राथमिकता मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो