scriptतेल चोरी के इंटरस्टेट गैंग का पर्दाफाश, तीन बदमाश गिरफ्तार, देखें Video | Interstate gang busted for oil theft in Dankaur | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

तेल चोरी के इंटरस्टेट गैंग का पर्दाफाश, तीन बदमाश गिरफ्तार, देखें Video

Highlights- यमुना एक्सप्रेस-वे, ईस्टर्न पेरिफेरल और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सक्रिय था गैंग- दनकौर थाना पुलिस ने किया अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश- पुलिस ने जाल बिछाकर 3 बदमाशों को दबोचा, 2 फरार

ग्रेटर नोएडाNov 14, 2019 / 11:24 am

lokesh verma

greater-noida.jpg
ग्रेटर नाेएडा. यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway), ईस्टर्न पेरिफेरल (Eastern Peripheral Expressway) और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे (Noida-Greater Noida Expressway) पर खड़ी तेल वाहनों से तेल चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का दनकौर (Dankaur) पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो बदमाश मौके फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से चोरी के तेल के साथ चोरी का सामान भी बरामद किया है।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: इस शहर की हवा फिर पहुंची रेड जोन में, एक्सपर्ट ने जारी किया अलर्ट

दरअसल, दनकौर थाना पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान सूचना मिली थी कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर एक गैंग तेल चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने जाल बिछाकर गिरोह के इन 3 बदमाशों को दबोच लिया। जबकि इस गिरोह के 2 बदमाश मौके से भागने में सफल रहे, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से तेल से भरे दो ड्रम, दो खाली ड्रम, बाल्टी, पाइप, कैंटर गाड़ी और 10 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। गिरफ्तार बदमाशों का नाम कलुआ, मुस्तफा और बबलू है। इनका गैंग यमुना एक्सप्रेस-वे, ईस्टर्न पेरिफेरल और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर खड़ी गाड़ियों से तेल चोरी की वारदातों को अंजाम देता था।
ग्रेटर नोएडा एसपी रणविजय सिंह ने बताया की इनके पास से जो कैंटर गाड़ी मिली है। उसे तेल चोरी के लिए इस प्रकार से मॉडीफाइड किया गया था कि जब हाईवे पर खड़ी गाड़ियों से पाइप जोड़कर तेल निकाला जाए तो किसी को पता न लगे। उन्होंने बताया कि यह गैंग उन टैंकरों को अपना निशाना बनाता था, जिनमें चालक अकेला मिल जाता था। यह गैंग गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, गुड़गांव, मुरादाबाद, गाजियाबाद के साथ ही अन्य जिलों में भी पिछले कई वर्षों से सक्रिय था। इसके बाद बदमाश लूटे हुए तेल को दूर ले जाकर छोटी-छोटी दुकानों व ढाबों सप्लाई करते थे। पुलिस की रडार पर अब इस चोरी का तेल के खरीदार भी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो