scriptखुशखबरी: इस शहर में लगने जा रही बड़ी विदेशी कंपनी, हजारों बेरोजगार युवाओं को मिलेगी नौकरी | korean electronic company apply for land in greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

खुशखबरी: इस शहर में लगने जा रही बड़ी विदेशी कंपनी, हजारों बेरोजगार युवाओं को मिलेगी नौकरी

मुख्य बातें

प्राधिकरण की इस योजना के तहत आया आवेदन
विदेशी कंपनी ने 35 एकड़ जमीन की मांग की
चार हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना

ग्रेटर नोएडाSep 05, 2019 / 12:32 pm

Nitin Sharma

prime_minister_modi.jpg

ग्रेटर नोएडा। एयरपोर्ट को लेकर लगातार सुर्खियों में बने यमुना और ग्रेटर नोएडा में अब एक विदेशी कंपनी ने 550 करोड़ रुपये का निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। इतना ही नहीं कंपनी के यूनिट लगाने पर यहां करीब चार हजार से अधिक लोगों रोजगार मिलेगा। कंपनी ने ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के औद्योगिक प्लॉटों की ऑनलाइन योजना के तहत बुधवार को आवेदन किया है।

9 महीने से मायके में रह रही थी पत्नी, पति ने ससुराल पहुंचकर इस बात पर भाई संग मिलकर फेंका तेजाब

इस कंपनी ने मांगी 35 एकड़ जमीन

जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा में एक कोरियन कंपनी ने सेक्टर इकोटेक-10 में 35 एकड़ जमीन के आवेदन किया है। इसके लिए कंपनी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की औद्योगिक प्लॉटों की ऑनलाइन योजना में आवेदन किया है। इतना ही नहीं कंपनी का दावा है कि उनके प्लांट लगाने पर यहां वह चार हजार से ज्यादा लोगों के लिए रोजगार उत्पन्न करेंगे।

आजम खान के बाद अब इस भाजपा नेता के घर पुलिस ने चस्पा किया नोटिस, क्षेत्र में मचा हड़कंप

इस कोरियन कंपनी ने किया आवेदन

कोरिया की सेमक्वांग इंडिया इलेक्ट्रानिक प्राइवेट लिमिटेड ने ग्रेटर नोएडा प्राधिरकरण से जमीन की मांग की है। इसके साथ ही कंपनी यहां पर 550 करोड़ का पूंजी निवेश करेगी। इस कंपनी के लगने से यहां करीब 4 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। वहीं प्राधिकरण को इससे 74 करोड़ रुपये की आमदनी होगी। कंपनी को अगले दो साल में यह इकाई शुरू करनी होगी। ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेन्द्र भूषण ने कंपनी को आंवटन पत्र सौंपा दिया है।

Home / Greater Noida / खुशखबरी: इस शहर में लगने जा रही बड़ी विदेशी कंपनी, हजारों बेरोजगार युवाओं को मिलेगी नौकरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो