scriptSpecial: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, अब सुबह 4 बजे तक मिलेगी व्हिस्की-बीयर | Liquor will be available in hotels in till 4 in the morning | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Special: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, अब सुबह 4 बजे तक मिलेगी व्हिस्की-बीयर

Highlights
. वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए बनी नई आबकारी नीति (Excise Policy) में किया गया समय को लेकर बदलाव. होटल और बार में शराब बेचने को लेकर समय में किया गया फेरबदल. लाइसेंस लेकर होटलों में सुबह 4 बजे तक खोले जा सकेंगे।
 

ग्रेटर नोएडाJan 28, 2020 / 03:32 pm

virendra sharma

नोएडा। Uttar Pradesh सरकार 1 अप्रैल से शराब बेचने को लेकर समय में फेरबदल करने जा रही हैं। वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए बनी नई आबकारी नीति (Excise Policy) के तहत होटलों में बिकने वाली शराब को लेकर समय में बदलाव किया गया है। यूपी के बड़े शहरों में आने वाले विदेशी मेहमानों और पर्यटकों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। अब होटलों में सुबह चार बजे तक शराब और बीयर ले सकेंगे।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: Pok पर गाना लिखा तो Pak से आया धमकी भरा फोन, बोला- ऐसे गीत बनाए तो मार दिए जाओगे

बता दें कि अभी तक 5 स्टार, 4 स्टार और थ्री स्टार होटलों में रात दो बजे तक शराब परोसनी की व्यवस्था दी थी। इसके अलावा बार में रात 1 बजे तक शराब की बिक्री की जा रही थी। आबकारी विभाग के अफसरों का कहना है कि पिछले कुछ सालों से लगातार पर्यटन व्यवसायी शराब परोसने का समय बढ़ाने की मांग कर रहे थे। पर्यटन व्यवसायी का कहना था कि देर रात तक पर्यटक और विदेशी मेहमान आते हैं।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: पतंग कटने पर हुए विवाद में चली ताबड़तोड़ गोलियां, युवक की मौत, दो घायल

जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि शासन की तरफ से इस संबंध में गाइडलाइन जारी हो चुकी है। होटलों में सुबह 4 बजे तक शराब मिलेगी। साथ ही बार भी एक घंटा एक्स्ट्रा यानी 2 बजे तक खोले जा सकेंगे। हालांकि, इसके लिए होटल और बार संचालकों लाइसेंस की अतिरिक्त फीस जमा करानी होगी। 1 अप्रैल से यह नई व्यवस्था लागू हो जाएगी।
यह होगी फीस

वेस्ट यूपी के गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में लाइसेंस लेने के लिए होटल संचालकों को 10 लाख रुपये की फीस चुकानी होगी। वहीं मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर जिले में लाइसेंस लेने वालों को 7.50 लाख रुपये फीस जमा करानी होगी।

Home / Greater Noida / Special: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, अब सुबह 4 बजे तक मिलेगी व्हिस्की-बीयर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो