scriptपलक झपकते ही कार के सेंसर तोड़कर लग्जरी कार चुराने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड एनकाउंटर में पस्त | Mastermind of luxury car stealing gang injured in police encounter | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

पलक झपकते ही कार के सेंसर तोड़कर लग्जरी कार चुराने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड एनकाउंटर में पस्त

सॉफ्टवेयर के माध्यम से कार के सेंसर को तोड़कर कार चुराता था अंतरराज्यीय गिरोह, फरार चल रहा मास्टर माइंड 25 हजार का इनामी अर्शिल पुलिस मुठभेड़ के बाद दबोचा

ग्रेटर नोएडाMay 31, 2021 / 12:40 pm

lokesh verma

greater-noida-encounter.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा. कोतवाली बीटा-2 पुलिस और कार सवार बदमाशों के बीच चुहड़पुर अंडरपास के पास मुठभेड़ में पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनामी बदमाश को गाेली मारकर घायल कर दिया। आरोपी की पहचान गाजियाबाद निवासी अर्शिल के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, आरोपी अर्शिल नए मॉडल की लग्जरी कारों के सेंसर से तोड़कर पलक झपकते ही कार चोरी कर लेता था। उसके खिलाफ ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ व दिल्ली में दर्जनों वाहन चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। गिरोह के चार अन्य बदमाशों को पूर्व में पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। अर्शिल के कब्जे से तमंचा, कारतूस के साथ घटना में इस्तेमाल आई-20 कार बरामद की गई है।
यह भी पढ़ें- प्रयागराज में पुलिस टीम पर हमला, अवैध शराब की सूचना पर दबिश देने पहुंची थी

पुलिस के अनुसार, पकड़ा गया बदमाश अर्शिल शातिर किस्म का वाहन चोर है, जो सॉफ्टवेयर के माध्यम से कार के सेंसर को ब्रेक करके लॉक तोड़कर गाड़िया चोरी कर अन्य प्रांतों में बेचता था। डीसीपी राजेश कुमार ने बताया कि 20 जनवरी को बीटा-टू थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा किया था। उस दौरान गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कैला भट्टा, मोती मस्जिद, गाजियाबाद निवासी इस्माइल व वाहिद और नीमच, मध्य प्रदेश निवासी फिरोज और चौहान खेड़ा चित्तौड़गढ़, राजस्थान निवासी दिनेश चंद्र सुतार के रूप में हुई थी। गिरोह का मास्टरमाइंड फरीदनगर मोदीनगर निवासी अर्शिल फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से साइट-5 स्थित बंद पड़ी फैक्ट्री से 8 एसयूवी समेत 11 वाहन बरामद किए थे। गिरोह के मास्टरमाइंड अर्शिल पर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।
डीसीपी ने बताया कि मुखबिर कि सूचना पर चूहड़पुर अंडरपास के समीप बीटा-2 थाना प्रभारी रामेश्वर की टीम सर्विस लेन पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी एक कार को रुकने का इशारा किया तो चालक ने गति बढ़ा दी। जब पुलिस ने घेराबंदी की तो बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई कर आरोपी अर्शिल को दबोच लिया। पुलिस की गोली लगने से अर्शिल घायल हो गया है, जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। उसके पास से कार, तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है।

Home / Greater Noida / पलक झपकते ही कार के सेंसर तोड़कर लग्जरी कार चुराने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड एनकाउंटर में पस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो