scriptउत्तर प्रदेश को पीएम मोदी ने दिया बहुत बड़ा तोहफा, लोगों की हो जाएगी ‘बल्ले-बल्ले’ | national police university in greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

उत्तर प्रदेश को पीएम मोदी ने दिया बहुत बड़ा तोहफा, लोगों की हो जाएगी ‘बल्ले-बल्ले’

खबर की मुख्य बातें-
-अधिकारियों का कहना है कि इससे प्राधिकरण को 458 करोड़ रुपये की आमदनी होगी
-इसके लिए 7 फरवरी 2008 को 100 एकड़ जमीन का आवंटन किया गया था
-कुछ शर्तों का पालन नहीं करने पर 9 फरवरी 2017 को आवंटन निरस्त कर दिया गया था और पैसा लौटा दिए गए थे

ग्रेटर नोएडाAug 24, 2019 / 07:26 pm

Rahul Chauhan

MOdi yogi

Modi Yogi

ग्रेटर नोएडा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के लोगों को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। इसके बाद यह कहना गलत नहीं है कि यहां के युवाओं की आने वाले समय में ‘बल्ले-बल्ले’ हो जाएगी। दरअसल, हाल ही में हुई ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की 115वीं बोर्ड बैठक में शहर के टेक जोन में राष्ट्रीय पुलिस विश्वविद्यालय बनाने की बात कही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बोर्ट बैठक में केंद्र सरकार की इस परियोजना के लिए 100 एकड़ जमीन के आवंटन का प्रस्ताव मंजूर किया है।
यह भी पढ़ें

सोने की बढ़ती कीमत और आर्थिक मंदी की आहट से सर्राफा बाजार का हुआ ऐसा हाल कि व्यापारियों के उड़ गए होश

अधिकारियों का कहना है कि इससे प्राधिकरण को 458 करोड़ रुपये की आमदनी होगी। इसके लिए 7 फरवरी 2008 को 100 एकड़ जमीन का आवंटन किया गया था। हालांकि कुछ शर्तों का पालन नहीं करने पर 9 फरवरी 2017 को आवंटन निरस्त कर दिया गया था और पैसा लौटा दिए गए थे। 13 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से एक बार फिर प्राधिकरण से अनुरोध किया गया है कि राष्ट्रीय पुलिस विश्वविद्यालय के लिए 100 एकड़ जमीन आवंटित की जाए।
यह भी पढ़ें

अचानक स्कूल में जा पहुंचे SSP काे छात्राओं ने बताया कहा हाेनी चाहिए एंटी राेमियाें की ड्यूटी

प्राधिकरण ने गृह मंत्रालय के पत्र पर विचार करने के लिए प्रस्ताव बोर्ड के सामने रखा। जिसमें बोर्ड ने इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। जानकारी के अनुसार बोर्ड ने 10 प्रतिशत छूट के साथ जमीन आवंटन के लिए सहमति जाहिर की है। जानकारों का कहना है कि इस परियोजना के पूरे होने पर जिले के युवाओं को तो फायदा मिलेगा ही, साथ ही प्रदेशभर से पुलिस में भर्ती होने वाले इच्छुक इसमें दाखिला ले सकेंगे।

Home / Greater Noida / उत्तर प्रदेश को पीएम मोदी ने दिया बहुत बड़ा तोहफा, लोगों की हो जाएगी ‘बल्ले-बल्ले’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो