script 5 फरवरी तक गरज-चमक के साथ बारिश, गिरेंगे ओले, मौसम विभाग की भविष्यवाणी | Rain with thunder and lightning 31january to 4 February hail will fall IMD news prediction | Patrika News

5 फरवरी तक गरज-चमक के साथ बारिश, गिरेंगे ओले, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

locationग्रेटर नोएडाPublished: Feb 01, 2024 07:58:47 pm

Submitted by:

Aman Pandey

Weather Update: उत्तर प्रदेश में कंपकंपाती ठंड के बाद अब बारिश के आसार हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने डबल अलर्ट जारी किया है। यहीं, नहीं अगले 7 दिनों तक बारिश के साथ ओला पड़ने की भी चेतावनी जारी की है।

rain with thunder and lightning 31january to 4 february hail will fall imd news prediction
weather update यूपी में मौसम एक बार फिर बदलने वाला। इसी बीच मौसम विभाग ने 21 जिलों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज से 4 फरवरी तक प्रदेश में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ी है। इससे हवा का रुख बदला है। ज्यादातर इलाकों में गलन कम हुई है। एक के बाद एक बन रहे दो पश्चिमी विक्षोभों का असर 31 जनवरी से 4 फरवरी के बीच देखने को मिलेगा। इस दौरान यूपी के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी। साथ ही 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।
लखनऊ में लैंड नहीं कर सकी मुंबई की फ्लाइट

यूपी में बुधवार की शुरुआत बादलों के साथ हुई। गोरखपुर 5.8°C के साथ प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा। पिछले 24 घंटे में घना कोहरा पड़ने की वजह से फ्लाइट डिले रहीं। 30 से ज्यादा ट्रेनें लेट रहीं। मुंबई की फ्लाइट भी लखनऊ में लैंड नहीं कर सकी। उसे वापस मुंबई के लिए डायवर्ट कर दिया गया।
mausam.jpgइन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने 21 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसमें बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल और बदायूं गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस और कासगंज हैं।
ये जिले कोल्ड डे की चपेट में
वहीं, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती और लखीमपुर खीरी में घना कोहरा छाएगा। सिद्धार्थनगर, बहराइच, बलरामपुर और श्रावस्ती कोल्ड डे की चपेट में रहेंगे।
गोरखपुर में सबसे कम रहा तापमान
यूपी में सबसे अधिक तापमान 25.2°C हमीरपुर में दर्ज किया गया, जबकि गोरखपुर में सबसे कम 5.8°C दर्ज किया गया। 24 घंटों के दौरान मेरठ, मुरादाबाद, बरेली, अयोध्या, गोरखपुर, लखनऊ और कानपुर में दिन का तापमान तेजी से बढ़ा है। यहां औसत तापमान 20°C दर्ज किया गया है

ट्रेंडिंग वीडियो