scriptजयंत चौधरी बोले- यूपी बेरोजगारी में नंबर वन, जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण कर किसानों को ठगा | rld chief jayant chaudhary attack on bjp government | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

जयंत चौधरी बोले- यूपी बेरोजगारी में नंबर वन, जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण कर किसानों को ठगा

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : जेवर में रालोद की आशीर्वाद पथ जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने भाजपा की प्रदेश व केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार में किसानों पर अत्याचार किया जा रहा है। किसान कृषि विरोधी कानून को वापस लेने के लिए लंबे समय से धरने पर बैठे हैं, यूपी बेरोजगारी में नंबर वन है, जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर किसानों को ठगा गया।

ग्रेटर नोएडाOct 30, 2021 / 11:00 am

lokesh verma

jayant-chaudhary.jpg
ग्रेटर नोएडा. UP Assembly Elections 2022 : जेवर में रालोद की आशीर्वाद पथ जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के मुखिया जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने भाजपा (BJP) की प्रदेश व केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार में किसानों पर अत्याचार किया जा रहा है। किसान कृषि विरोधी कानून को वापस लेने के लिए लंबे समय से धरने पर बैठे हैं, यूपी बेरोजगारी में नंबर वन है, जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर किसानों को ठगा गया। चार गुना की जगह 2 गुना मुआवजा दिया गया। हमारी सरकार बनेगी तो जमीन का उचित मुआवजा दिया जाएगा।
आगामी विधानसभा चुनाव को साधने के लिए प्रदेश में जगह-जगह आशीर्वाद पथ जनसभा का आयोजन कर रहे रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों का हक मारा है। नोएडा एयरपोर्ट के लिए ली गई जमीन का किसानों को चार गुना के बजाय दो गुना मुआवजा दिया गया। किसानों को सरकार की तरफ से कोई फसल बीमा नहीं मिला, खाद के लिए लाइन में लगे किसान की मौत हो जाती, गन्ना का भुगतान नहीं होता, किसान की आत्महत्या पर कोई आगे नहीं आता, जबकि किसान सदैव देश की तरक्की के लिए तैयार रहता है।
यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन के जवाब में भाजपा की किसान ट्रैक्टर रैली

जयंत ने की लोक लुभावनी घोषणाएं

जयंत ने कहा कि यदि हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो हम फूड प्रोसेसिंग इकाई लगाएंगे। उससे रोजगार मिलेगा और फसलों का अच्छा भाव मिलेगा, सरकार बनेगी तो 6 महीने में सभी रिक्त पदों पर भर्ती होगी, पुलिस की ड्यूटी निर्धारित समय के लिए होगी, बॉर्डर स्कीम हटाई जाएगी, भर्ती की उम्र 28 साल की जाएगी, पुलिस को ओवरटाइम का अलग से पैसा मिलेगा, वृद्धा पेंशन 500 से बढ़ा कर 1500 और विधवा पेंशन 2100 की जाएगी, किसान और बुनकर के लिए बिजली का बकाया माफ-आगे की दर हाफ, किसान दिवस पर किसानों को 6 हज़ार की जगह 12 हज़ार देंगे और छोटे किसानों को 15000 रुपये देंगे।
‘किसानों की आय बढ़ाने के लिए सरकार के पास नहीं कोई नीति’

उन्होंने कहा कि किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए इस सरकार के पास कोई नीति नहीं है, न ही सरकार में कोई किसान हितैषी नेता हैं। सरकार की गलत नीतियों के कारण एक साल से किसान धरना दे रहे हैं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी किसान व मजदूर हितैषी सोच से देश में चीनी मिलों का जाल बना। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो वह कृषि आधारित उद्योगों को बढ़ावा देकर किसानों की आय बढ़ाने का काम करेंगे।

Home / Greater Noida / जयंत चौधरी बोले- यूपी बेरोजगारी में नंबर वन, जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण कर किसानों को ठगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो