script20 साल का बिलाल 28 अक्टूबर को कैसे पहुंचा ‘आईएस’ आंतकी संगठन में, जानिए परत दर परत पूरी कहानी | sharda university student ehtesham bilal may joined militant | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

20 साल का बिलाल 28 अक्टूबर को कैसे पहुंचा ‘आईएस’ आंतकी संगठन में, जानिए परत दर परत पूरी कहानी

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में कथित रूप से शामिल होने वाले शारदा यूनिवर्सिटी के छात्र के मामले में तमाम जांच एजेंसियां जुट गई है।

ग्रेटर नोएडाNov 04, 2018 / 12:20 pm

virendra sharma

isi

20 साल का बिलाल 28 अक्टूबर को कैसे पहुंचा ‘आईएस’ आंतकी संगठन में, जानिए परत दर परत पूरी कहानी

ग्रेटर नोएडा. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में कथित रूप से शामिल होने वाले शारदा यूनिवर्सिटी के छात्र के मामले में तमाम जांच एजेंसियां जुट गई है। एहतेशाम बिलाल सोफी का सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर में एहतेशाम एसाल्ट राइफल और दूसरी में आइएसजेके के कलमा लिखे बैनर के साथ दिखाई दिया है। यह ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी में बिलाल (BMIT) बैचलर आॅफ मेडिकल एमेजन टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रहा था।
यह भी पढ़ें

सोफी के मां-बाप ने इस बात का हवाला देते हुए आंतकियों से की रहम की अपील, बोले बच्चे को छोड़ दें

हालाकि उसी दौरान गायब छात्र की पूछताछ उसके साथ रहने वाले अन्य छात्रों से भी की गई थी। बताया जा रहा है कि छात्र बिलाल के पिता जम्मू कश्मीर में हाडवेयर का काम करते है। वही छात्र के लापता होने की जानकारी करते हुए अचानक से सोशल मीडिया पर एक फोटो ने जिला प्रशासन, एनआईए व शारदा यनिवर्सिटी प्रशासन की नींद उड़ गई। 2 अक्टूबर को शारदा यूनिवर्सिटी में अफगान और भारतीय छात्र आपस में भिड़ गए थे। कुछ भारतीय छात्रों ने बिलाल को अफगानी समझकर पीट दिया था। मारपीट की शुरुआत व्हाट्सएप पर कुछ टिप्पणी को लेकर हुई थी। बताया गया है कि यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट की तरफ से दो देशों के छात्रों के बीच मारपीट की एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई थी। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बाद में 400 छात्रों पर मारपीट और झगड़े का मुकदमा दर्ज किया गया था। बिलाल के करीबियों का कहना है कि वह काफी उद्दंड प्रवृति का था। उधर पुलिस का कहना है कि आतंकी संगठन में अगर बिलाल गया तो उसकी वजह केवल मारपीट नहीं है। कुछ और हो सकती है।
एहतेश्याम बिलाल ने 28 अक्तूबर को अपने दोस्तों से दिल्ली के लिए कहकर निकाला था। उसके बाद में बिलाल लापता हो गया। पिता से बिलाल ने उस दिन एक हजार रुपये मांगे तो उन्होंने 500 रुपये उसके खाते में जमा करा दिए थे। इन 500 रुपये में से बिलाल ने 400 रुपये निकाले थे। बाद में 31 अक्टूबर को बिलाल की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके रिश्तेदारों ने ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क कोतवाली मेंं दर्ज कराई थी। जांच में पुलिस को मालूम हुआ था कि वह 28 अक्टूबर दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़कर श्रीनगर गया था। एसपी देहात विनीत जसवाल का कहना है कि गायब छात्र की मोबाइल लोकेशन दिल्ली व श्रीनगर में मिली थी। जांच में श्रीनगर एयरपोर्ट से छात्र की फुटेज भी मिली है। अभी तक उसका पता नहीं चल रहा है। एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि इस मामले में कश्मीर पुलिस ने भी बिलाल की गुमशुदगी का मामला दर्ज किया है। वायरल फोटो को ध्यान में रखकर पुलिस की एक टीम ग्रेटर नोएडस से कश्मीर भेजी गई है।

Home / Greater Noida / 20 साल का बिलाल 28 अक्टूबर को कैसे पहुंचा ‘आईएस’ आंतकी संगठन में, जानिए परत दर परत पूरी कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो