scriptRain Update: यूपी में गर्मी से राहत, बारिश की संभावना, जानिए मौसम की 48 घंटों की नई भविष्यवाणी | Weather forecast for 48 hours in UP | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Rain Update: यूपी में गर्मी से राहत, बारिश की संभावना, जानिए मौसम की 48 घंटों की नई भविष्यवाणी

उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में गर्मी बढ़ने के साथ-साथ बारिश की संभावना भी है।

ग्रेटर नोएडाJun 08, 2024 / 04:41 pm

Ritesh Singh

UP Weather

UP Weather

UP Rain:  उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत दी है। प्रदेश में गुरुवार देर शाम को आंधी और बारिश हुई, जिससे तापमान में थोड़ी कमी आई। मौसम विभाग के अनुसार, 7 जून को पश्चिमी यूपी में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है जबकि पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा। 8 जून को पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

लू का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने यूपी के आगरा, इटावा, औरैया, कन्नौज, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, कानपुर, महोबा और ललितपुर जिलों में हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा, लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।

गुरुवार रात का मौसम

गुरुवार देर रात आई आंधी और बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया। लखनऊ में आंधी की रफ्तार 60 किमी प्रति घंटा रही, जबकि प्रदेश के अन्य हिस्सों में 55 किमी प्रति घंटा की रफ्तार दर्ज की गई।

आगामी मौसम का पूर्वानुमान

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, शुक्रवार से मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी और तेज हवाएं चलने का अनुमान है, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा और लू का प्रकोप बढ़ेगा।

तापमान की स्थिति

अगले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट और उसके बाद के चार से पांच दिनों में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की क्रमिक बढ़ोतरी की संभावना है। न्यूनतम तापमान में भी अगले 4-5 दिनों के दौरान 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है।

पिछले 24 घंटों में तापमान

अधिकतम तापमान

फतेहपुर: 46.2 डिग्री सेल्सियस
प्रयागराज: 45.4 डिग्री सेल्सियस
लखनऊ: 41.4 डिग्री सेल्सियस
बस्ती: 41.0 डिग्री सेल्सियस
बहराइच: 41.2 डिग्री सेल्सियस
गोरखपुर: 39.8 डिग्री सेल्सियस
वाराणसी: 42.4 डिग्री सेल्सियस
बलिया: 43.2 डिग्री सेल्सियस

न्यूनतम तापमान

बाराबंकी: 21.5 डिग्री सेल्सियस
मेरठ: 22.4 डिग्री सेल्सियस
अयोध्या: 22.0 डिग्री सेल्सियस
बस्ती: 25.0 डिग्री सेल्सियस
कानपुर नगर: 24.0 डिग्री सेल्सियस
लखनऊ: 23.1 डिग्री सेल्सियस
इटावा: 26.07 डिग्री सेल्सियस
अलीगढ़: 26.0 डिग्री सेल्सियस
आगरा: 25.0 डिग्री सेल्सियस
बरेली: 26.1 डिग्री सेल्सियस

Hindi News/ Greater Noida / Rain Update: यूपी में गर्मी से राहत, बारिश की संभावना, जानिए मौसम की 48 घंटों की नई भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो