scriptSaudi Arabia: रविवार से खुल जाएंगी मक्का की मस्जिदें, कुछ शर्तों के साथ अदा कर सकेंगे नमाज | Saudi Arabia: Mecca mosques will open from Sunday | Patrika News
खाड़ी देश

Saudi Arabia: रविवार से खुल जाएंगी मक्का की मस्जिदें, कुछ शर्तों के साथ अदा कर सकेंगे नमाज

HIGHLIGHTS

सऊदी अरब ( Saudi Arabia ) में मुसलमानों के सबसे पवित्र स्थल मक्का ( Mecca ) को नमाज अदा करने के लिए रविवार से फिर से खोल दिया जाएगा।
रविवार को मक्का में करीब 1,560 मस्जिद फजर की नमाज के समय से फिर से खुलेंगी।
कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के कारण तीन महीने पहले इसे बंद कर दिया गया था।

नई दिल्लीJun 20, 2020 / 08:54 pm

Anil Kumar

Makka

Saudi Arabia: Mecca mosques will open from Sunday

रियाद। कोरोना वायरस संक्रमण ( coronavirus ) को फैलने से रोकने के लिए दुनियाभर के तमाम देशों न धार्मिक स्थानों ( Religious Places ) से लेकर सार्वजनिक जगहों पर आने-जाने पर रोक लगाई है, हालांकि अब धीरे-धीरे कुछ शर्तों के साथ थोड़ी छूट दी जा रही है।

इसी कड़ी में सऊदी अरब ( Saudi Arabia ) में मुसलमानों के सबसे पवित्र स्थल मक्का को नमाज अदा करने के लिए रविवार से फिर से खोल दिया जाएगा। कोरोना वायरस के कारण तीन महीने पहले इसे बंद कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान यहां स्वास्थ्य संबंधी सख्त सावधानियों का पालन करना होगा।

Sushant की मौत पर आज होगी पहली सुनवाई, बॉलीवुड हस्तियों पर सुसाइड करने लिए उकसाने का लगा आरोप

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ukis6

सऊदी में अब तक 1,184 की मौत

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले महीने के अंत में पूरे सऊदी अरब ( Saudi Arabia ) मस्जिद में धीरे-धीरे फिर से खुल गई थीं, लेकिन मक्का शहर की मस्जिदें नहीं खुली थीं। रविवार को मक्का में करीब 1,560 मस्जिद फजर की नमाज के समय से फिर से खुलेंगी।

मक्का में इस्लामिक मामलों के मंत्रालय की शाखा ने शहर की मस्जिदों को सुनियोजित तरीके से सावधानी बरतने के लिए कहा है जिसमें नमाज अदा करने के लिए अपनी चटाई लाने और नमाज के दौरान शारीरिक दूरियां रखना शामिल है। गल्फ न्यूज की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मंत्रालय ने शटडाउन के दौरान सभी मस्जिदों को साफ करने की जिम्मेदारी एजेंसियों को सौंप दी है।

Sushant singh की आत्महत्या, फैंस ने शुरू किया सुपरस्टार्स का बायकॉट, सोशल मीडिया पर कर रहे अनफॉलो

स्वयंसेवियों ने भी मक्का की मस्जिदों के अंदर एहतियाती कदमों को लागू करने में बीते दिनों में काफी काम किया है, जिसमें नमाज अदा करते समय सोशल डिस्टेंसिंग रखने के संकेत चिपकाना आदि शामिल है। सऊदी अरब में शनिवार तक कोविड-19 से 1,184 मौतें हो चुकी हैं और संक्रमित लोगों की संख्या 1,50,292 हो गई है।

Home / world / Gulf / Saudi Arabia: रविवार से खुल जाएंगी मक्का की मस्जिदें, कुछ शर्तों के साथ अदा कर सकेंगे नमाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो