scriptसउदी अरब : दो भारतीयों का काटा गया सिर, सीएम अमरिंदर सिंह ने जताई नाराजगी | Saudi Arabia: Two Indians cut off head, CM Amarinder Singh raises resentment | Patrika News
खाड़ी देश

सउदी अरब : दो भारतीयों का काटा गया सिर, सीएम अमरिंदर सिंह ने जताई नाराजगी

सऊदी में रह रहे दो भारतीयों के सिर को फरवरी में कलम कर दिया गया था।
दोनों को हत्या के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद दी गई थी सजा।
दोनों पंजाब के रहने वाले थे।

नई दिल्लीApr 18, 2019 / 11:03 pm

Anil Kumar

चाकू

सउदी अरब : दो भारतीयों का काटा गया सिर, सीएम अमरिंदर सिंह ने जताई नाराजगी

नई दिल्ली। सऊदी अरब में भारत समेत दुनिया के कई देशों के लोग काम की तलाश में जाते हैं। कम पढ़े लिखे मजदूरों को धोखे से लोग काम दिलाने के नाम पर ले जाते हैं या फिर वे सऊदी के नियम व कानून से अनभिज्ञ होने के कारण फंस जाते हैं और फिर उनका शोषण किया जाता है। आज भी हजारों ऐसे कामगार हैं जो सऊदी में फंसे हुए हैं। सऊदी में काम करने वाले भारतीय कई तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं। फिलहाल सभी कामगारों को सरकार से काफी उम्मीदें हैं।

सऊदी अरामको मुकेश अंबानी की रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल बिजनेस में खरीदेगी हिस्सेदारी, 25 फीसदी के डील पर बातचीत जारी

दो भारतीयों का सिर काट दिया गया था

सऊदी अरब में बीते दिनों दो भारतीयों का सिर काटे जाने का मामला सामने आया था। अब इसको लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक दोनों पंजाब के रहने वाले थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हत्या के मामले में दोषी करार दिए गए होशियारपुर के सतविंदर कुमार और लुधियाना के हरजीत सिंह का सिर कलम कर दिया गया था। दोनों सऊदी अरब में वर्क परमिट पर रह रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार सतविंदर और हरजीत का सिर 28 फरवरी को कलम किया गया। अब इस मामले में विदेश मंत्रालय ने इस पूरे घटना की पुष्टि की है। इस घटना के बाद से पंजाब के मुख्य मंत्री कैपटन अमरिंदर सिंह ने नाराजगी जाहिर की है। घटना को अमानवीय और बर्बर करार दिया. उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में विदेश मंत्रालय से रिपोर्ट मागेंगे।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

Home / world / Gulf / सउदी अरब : दो भारतीयों का काटा गया सिर, सीएम अमरिंदर सिंह ने जताई नाराजगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो