scriptसीरिया में हवाई हमले से डरे आम लोग, बीते दो दिनों में 25 हजार लोगों ने तुर्की में ली शरण | Syria: 25 thousand people took refuge in Turkey In the last two days | Patrika News
खाड़ी देश

सीरिया में हवाई हमले से डरे आम लोग, बीते दो दिनों में 25 हजार लोगों ने तुर्की में ली शरण

इदलिब प्रांत में हवाई हमला तेज होने के बाद से लोग पलायन होने को मजबूर
तुर्की में अब तक 37 लाख लोग ले चुके हैं शरण

Dec 22, 2019 / 10:48 pm

Anil Kumar

Migrating from syria

दमिश्क। सीरिया में सरकार और विद्रोही समूहों के बीच लगातार संघर्ष का दौर जारी है। यही कारण है कि लोग हमले के डर से भयभीत हो कर विस्थापित होने को मजबूर हुए हैं।

सीरिया के इदलिब प्रांत में हवाई हमला तेज होने के बाद से बीते दो दिनों में 25 हजार लोग डर के कारण भागकर पड़ोसी देश तुर्की जा पहुंचे हैं।

सीरिया: सेना ने विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर पर की Air Strik, हमले में 10 नागरिकों की मौत

बशर अल-असद (Bashar al-Assad) की सरकार और उसकी सहयोगी रूसी सेना की ओर से लगातार इदलिब प्रांत में विद्रोही समूहों को ठिकानों पर हवाई हमले किए जा रहे हैं।

तुर्की में 37 लाख लोगों ने ली है शरण

बता दें कि युद्धग्रस्त सीरिया में लगातार हमले की वजह से लाखों लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। अब तक तकरीबन 37 लाख लोग अपनी जान बचाकर सीरिया छोड़ चुके हैं और तुर्की में शरण ली है। बताया जा रहा है कि दुनिया के किसी भी देश में शर्णार्थियों की सबसे बड़ी संख्या है।

तुर्की की सरकारी न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बीते दो माह में इदलिब प्रांस से तकरीबन दो लाख लोग पलायन कर चुके हैं। इससे पहले बीते गुरुवार को तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि युद्ध के कारण 50 हजार सीरियाई नागरिक उनके देश की तरफ बढ़ रहे हैं।

तुर्की: एक हफ्ते में पकड़े 3700 से अधिक अवैध प्रवासी, यूरोप क्रॉस करने की थी तैयारी

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही अमरीका ने सीरिया से अमरीकी सैनिकों के वापसी की घोषणा की थी, जिसके बाद से तुर्की ने सीरिया के कई प्रांतों में कुर्दिश लड़ाकों पर हवाई हमले शुरू कर दिए थे। हालांकि दुनिया के कई देशों ने इसकी निंदा की थी।

Read the Latest World news on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Gulf / सीरिया में हवाई हमले से डरे आम लोग, बीते दो दिनों में 25 हजार लोगों ने तुर्की में ली शरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो