scriptतुर्की में लॉकडाउन को लेकर दिखाई सख्ती, वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा करने वाले गृह मंत्री का इस्तीफा | Turkish Interior Minister Suleyman Soylu Resigns Over Criticism | Patrika News
खाड़ी देश

तुर्की में लॉकडाउन को लेकर दिखाई सख्ती, वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा करने वाले गृह मंत्री का इस्तीफा

Highlights

तुर्की के गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने रविवार रात अपना इस्तीफा दे दिया।
31 शहरों में 48 घंटे के वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की थी।

Apr 13, 2020 / 09:35 am

Mohit Saxena

turkey minister
इस्तांबुल। कोरोना वायरस को रोकने के लिए दुनियाभर में इसके रोकथाम के उपाय निकाले जा रहे हैं। कई देशों को इस दौरान सख्त फैसले भी लेने पड़ रहे हैं। इसके कारण कई सरकारों को आलोचना का भी शिकार होना पड़ रहा है। तुर्की की सरकार में तो इसे लेकर घमासान मच गया है। यहां के गृह मंत्री ने इस्तीफे की पेशकश कर डाली। गौरतलब है कि
तुर्की के गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने रविवार रात अपना इस्तीफा दे दिया। सोयलू तुर्की के राष्ट्रपति रीसप तैय्यप एर्दोगन की सरकार में एक वरिष्ठ मंत्री थे।
ब्रिटेन में मरने वालों का आंकड़ा 10 हजार पार, 24 घंटे में 737 लोगों की मौत

ट्विटर पर पोस्ट किए अपने बयान में सोयलू ने कहा कि उन्होंने महामारी को फैलने से रोकने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। दरअसल, आंतरिक मामलों के मंत्री सोयलू ने शुक्रवार रात उस वक्त 31 शहरों में 48 घंटे के वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की थी जब लॉकडाउन प्रभावी होने में मात्र दो घंटे बाकी थे।
इस दौरान हजारों की संख्या में लोग घरों से भागकर दुकानों तक पहुंच गए, जिससे वे सामान जुटा सकें। इस दौरान कई लोगों ने चेहरे पर मास्क तक नहीं लगाए थे। इस फैसले को लेकर सरकार की जमकर आलोचना शुरू हो गई थी। इसके बाद सोयलू ने खुद पूरी जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देने का फैसला किया। हालांकि तुर्की के राष्ट्रपति ने गृह मंत्री का इस्तीफा स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।
तुर्की में कोविड-19 संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक कुल 56 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और इससे 1198 लोगों की मौत हो गई है। तुर्की ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रोकथाम के मद्देनजर देश के 31 शहरों में वीकेंड के लिए दो दिन का कर्फ्यू घोषित किया था।

Home / world / Gulf / तुर्की में लॉकडाउन को लेकर दिखाई सख्ती, वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा करने वाले गृह मंत्री का इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो