scriptसावधान! ट्रेनों में सक्रिय चोर गिरोह, 48 घंटे में बैग से ज्वैलरी और नकदी व मोबाइल चोरी की 7 वारदातें | Patrika News
गुना

सावधान! ट्रेनों में सक्रिय चोर गिरोह, 48 घंटे में बैग से ज्वैलरी और नकदी व मोबाइल चोरी की 7 वारदातें

गुना. एक बार फिर से गुना और रुठियाई के बीच ट्रेनों में चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। स्थिति यह है कि, गिरोह ने बीते 48 घंटे यानी 2 दिन में गुना स्टेशन और गुना के आसपास स्टेशन व ट्रेनों में बैग से ज्वैलरी व नकदी सहित मोबाइल चोरी की 7 वारदातों को अंजाम दिया। […]

गुनाJun 02, 2024 / 08:58 pm

Ashish Pathak

CG Crime News
गुना. एक बार फिर से गुना और रुठियाई के बीच ट्रेनों में चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। स्थिति यह है कि, गिरोह ने बीते 48 घंटे यानी 2 दिन में गुना स्टेशन और गुना के आसपास स्टेशन व ट्रेनों में बैग से ज्वैलरी व नकदी सहित मोबाइल चोरी की 7 वारदातों को अंजाम दिया। इसकी वजह से ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों में खौफ है। हैरानी की बात यह है कि, जीआरपी सभी ट्रेनों में स्क्वाड (एक से दूसरे थाना क्षेत्र तक जीआरपी के जवानों की तैनाती) का दावा कर रही है लेकिन इसके बाद भी अलग- अलग ट्रेनों में हुई चोरी की इन सिलसिलेवार वारदातों पर अंकुश नहीं लग पाया है। यात्रियों ने गुना जीआरपी की बजाए दूसरे शहरों व जिलों के जीआरपी थानों में प्रकरण दर्ज कराए हैं। वहां से शून्य पर कायमी कर केस डायरियां गुना जीआरपी को भेजी गई है। गिरोह ने बीते 48 घंटे यानी 2 दिन में गुना स्टेशन और गुना के आसपास स्टेशन व ट्रेनों में बैग से ज्वैलरी व नकदी सहित मोबाइल चोरी की 7 वारदातों को अंजाम दिया। इसकी वजह से ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों में खौफ है।
बीते 2 दिन में हुई ये 7 वारदातें

1, – नागदा- बीना पैसेंजर में बैग की चेन काटकर ज्वैलरी और नकदी चोरी

  • फरियादी शाहिद पुत्र लतीफ खान 42 साल निवासी वार्ड 11 कटरा मोहल्ला अशोकनगर ने रिपोर्ट लिखाई है कि, वह अपने परिवार के साथ नागदा बीना पैसेंजर ट्रेन से उज्जैन से अशोकनगर की यात्रा कर रहे थे। तभी ऊपर की सीट पर रखे उनके बैग की चेन काटकर अज्ञात चोर बैग से सोने की एक अंगूठी, एक जोड़ी के कान की बाली और एक ब्रांडेड कंपनी की हाथ घड़ी व 4500 रुपए नकदी चुराकर ले गया।
2, दयोदया एक्सप्रेस के स्लीपर कोच से मोबाइल चोरी
-फरियादिया तबस्सुम पुत्री अनीश अहमद 21 साल निवासी जबलपुर ने रिपोर्ट लिखाई है कि, वह अजमेर से जबलपुर की यात्रा दयोदया एक्सप्रेस ट्रेन में स्लीपर कोच में कर रही थी। तभी रुठियाई और गुना स्टेशन के बीच कोई अज्ञात सीट पर रखे उसका 13 हजार रुपए कीमत का मोबाइल चुराकर ले गया।
3- अजमेर- दुर्ग ट्रेन से मोबाइल चोरी

फरियादी महावीर प्रसाद पुत्र रतनलाल जैन निवासी गांधी चौक कुलेरा ने रिपोर्ट लिखाई है कि, वे अजमेर दुर्ग एक्सप्रेस से अपने परिवार के साथ स्लीपर कोच में अजमेर से दुर्ग की यात्रा कर रहे थे। तभी रुठियाई व गुना स्टेशन के बीच चलती ट्रेन में सुबह करीब 4 बजे कोई अज्ञात चोर सीट पर चार्जिंग में लगा उनका मोबाइल उठाकर भाग गया।
4- दयोदया के एसी कोच से आईफोन चोरी

  • फरियादी प्रभात रंजन पुत्र नागेश्वर रंजन पटना बिहार ने रिपोर्ट लिखाई है कि, वे अपनी पत्नी के साथ दयोदया एक्सप्रेस ट्रेन में सागर से कोटा की यात्रा कर रहे थे। तभी एसी कोच बी- 6 में सीट पर रखा कोई अज्ञात चोर उनकी आईफोन चुराकर ले गया।
5 – कोटा-इटावा एक्सप्रेस में जेब काटकर छात्र का मोबाइल चुराया
  • फरियादी अमन पुत्र महेशचंद गोयल निवासी भिंड ने रिपोर्ट लिखाई है कि, वह कोटा- इटावा एक्स के स्लीपर कोच में कोटा से भिंड की यात्रा कर रहा था, तभी गुना स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में कोई अज्ञात चोर उसके लोअर की जेब काटकर आईफोन चुराकर ले गया।
6-, कोटा- इटावा ट्रेन से मोबाइल चोरी
-फरियादी नीरज पुत्र उम्मेद सिंह वर्मा 34 साल निवासी शिवपुरी ने रिपोर्ट लिखाई है कि, वह कोटा इटावा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में कोटा से शिवपुरी की यात्रा कर रहे थे, तभी रुठियाई व धरनावदा स्टेशन के बीच कोई अज्ञात चोर उनका मोबाइल फोन सीट पर से उठाकर चलती हुई ट्रेन में भाग खड़ा हुआ।
7. गुना स्टेशन के मुसाफिर खाने से मोबाइल चोरी

फरियादी अभिशंकर पुत्र कल्याण सिंह कुशवाह निवासी मूडऱा माता गुना ने रिपोर्ट लिखाई है कि, वह अपने गांव से भोपाल जाने रेलवे स्टेशन गुना के मुसाफिर खाने में अपना मोबाइल चार्जिंग में लगाकर सो गया था। कोई अज्ञात चोर उसे चुराकर ले गया।
ज्यादातर यात्री मोबाइल को लापरवाही से चार्जिंग में लगाकर सो जाते हैं इसलिए चोरी की घटनाएं होती है। ट्रेनों में हमारी स्क्वाड भी चलती है फिर भी घटनाएं हो रही है तो चैकिंग बढ़ाएंगे।
  • बृजभूषण शर्मा, थाना प्रभारी जीआरपी गुना।

Hindi News/ Guna / सावधान! ट्रेनों में सक्रिय चोर गिरोह, 48 घंटे में बैग से ज्वैलरी और नकदी व मोबाइल चोरी की 7 वारदातें

ट्रेंडिंग वीडियो