script..ताकि जनता रहे सुरक्षित, पुलिसकर्मी लगातार 16 घंटे दे रहे ड्यूटी | Public remains safe, policemen are giving duty for 16 hours continuous | Patrika News
गुना

..ताकि जनता रहे सुरक्षित, पुलिसकर्मी लगातार 16 घंटे दे रहे ड्यूटी

पत्रिका मददगार :लॉक डाउन के दौरान घर-घर पहुंचा रहे जरूरी सामान

गुनाMar 31, 2020 / 12:29 pm

Narendra Kushwah

..ताकि जनता रहे सुरक्षित, पुलिसकर्मी लगातार 16 घंटे दे रहे ड्यूटी

..ताकि जनता रहे सुरक्षित, पुलिसकर्मी लगातार 16 घंटे दे रहे ड्यूटी

गुना. इस समय कोरोना वायरस से जनता को सुरक्षित करने में अहम भूमिका पुलिस कर्मी निभा रहे हैं। जो निर्धारित समय से ज्यादा लगातार 16 घंटे तक ड्यूटी दे रहे हैं।
इसी तरह अति आवश्यक सेवाओं को निर्बाध रूप से जनता तक पहुंचाने में विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारी लगे हुए हैं। जो जनता को कोरोना के संक्रमण से बचाने में अहम किरदार निभा रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से आमजन को संक्रमित होने से बचाने को लेकर सरकार ने 22 मार्च से लॉक डाउन घोषित कर दिया है। इस आदेश का पालन कराने में इन दिनों पुलिस व प्रशासन दिन रात जुटा हुआ है। लोग बिना आवश्यक काम के अपने घरों से बाहर न निकलें, इसके लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर चैक प्वाइंट बनाकर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जो लगातार 16 घंटे तक अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी पूर्वक निभा रहे हैं। इसी तरह लॉक डाउन की पूरी व्यवस्था के दौरान कई शख्स ऐसे भी हैं जो अपनी सेवाएं अभी भी निर्बाध रूप से जारी रखे हुए हैं ताकि आम जनता को घर के अंदर रहने के दौरान भी किसी भी आवश्यक सामग्री की कमी महसूस न होने पाए।

पुलिस : प्रधानमंत्री ने 22 मार्च को जनता कफ्र्यू की घोषणा करने के साथ ही इसका पूर्ण रूप से पालन कराने की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन को दे दी। जिसके बाद से अब तक पुलिसकर्मी दिन रात जनता को घरों में कैद कर सुरक्षित रखने में जुटे हुए हैं। खास बात यह है कि स्टाफ की कमी के कारण पुलिसकर्मियों को निर्धारित समय से ज्यादा 16 घंटे तक लगातार ड्यूटी देनी पड़ रही है। ऐसे में पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान दो पहिया वाहन पर बैठकर भोजन करना पड़ रहा है। कई पुलिसकर्मियों को ऐसे स्थानों पर ड्यूटी देनी पड़ रही है जहां पेयजल तक उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। ऐसे में समाज सेवी लोग इन पुलिसकर्मियों की मदद कर रहे हैं। तेलघानी चौराहा पर ड्यूटी दे रहे एक पुलिसकर्मी राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी मदद भी एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा की गई। वह उन्हें पानी की बॉटल देकर चले गए।

यह पहुंचा रहे जनता तक अति आवश्यक सेवाएं
सिलेंडर : लॉक डाउन की स्थिति में जनता को पूरे 21 दिन तक घर के अंदर ही रहना है। ऐसे में यदि किसी के घर में सिलेंडर खत्म हो जाए तो उसकी परेशानियां बढ़ जाएंगी। लेकिन शहर की सभी गैस एजेंसियों के सिलेंडर डिलेवरी मेन इन दिनों अपने काम बखूबी लगे हुए हैं। ऐसे ही एक डिलेवरी मेन दीपू शाक्यवार ने बताया कि उन्हें एक सिलेंडर की डिलेवरी घर तक पहुंचाने में मात्र 10 रुपए ही मिलते हैं, चाहे फिर वह घर की दूरी कितनी भी हो। यहां बता दें कि अधिकांश डिलेवरी मेन साइकिलों से घर-घर जाकर सिलेंडर बांट रहे हैं। जबकि अधिकांश कॉलोनियों के रास्ते ऊबड़ खाबड़ स्थिति में हैं।

दूध : लॉक डाउन के दौरान हर घर में रहने वाले परिवार की पहली जरुरत दूध है। जिसके बिना शायद ही कोई रह पाए। इस अति आवश्यक सेवा को निर्बाध रूप से जारी रखने में महत्चपूर्ण भूमिका रहे हैं दूरस्थ ग्रामीण अंचल से आने वाले दूधिए। जो साइकिल व बाइक से प्रतिदिन शहर में दूध सप्लाई पहुंचा रहे हैं। जबकि उन्हें इस समय कई तरह की परेशानियां से भी जूझना पड़ रहा है। ग्राम पगारा निवासी दूधिए देवेंद्र शर्मा ने बताया कि वह प्रतिदिन गांव से दूध लाकर शहर में सप्लाई कर रहे हैं। जानवरों को खली व चारा मिलने में परेशानी आ रही है।

Home / Guna / ..ताकि जनता रहे सुरक्षित, पुलिसकर्मी लगातार 16 घंटे दे रहे ड्यूटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो