scriptपूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हुडा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत के बाद भी थाने में मुकदमा दर्ज नहीं | complaint against EX haryana CM bhupinder singh hooda in fraud case | Patrika News
गुडगाँव

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हुडा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत के बाद भी थाने में मुकदमा दर्ज नहीं

बड़े घोटाले के खुलासे की आशंका है …

गुडगाँवNov 24, 2018 / 06:08 pm

Prateek

(गुरूग्राम): आरटीआई के खुलासे के बाद आरटीआई कार्यकर्ता ने सैक्टर 29 थाने में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हुडा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ फर्जी तरीके से अप्पू घर चलाने वाली एक कम्पनी को सैंकड़ों करोड़ की जमीन कौड़ियों के दाम में देने का आरोप लगाया है। पुलिस में शिकायत देकर इस मामले में आपराधिक मुकद्दमा दर्ज करके जांच की मांग की है।


आरटीआई कार्यकर्ता हरेंद्र सिंह ढींगरा का आरोप है कि सैक्टर 29 में बस स्टैंड और धर्मशाला के लिए 25 एकड़ बेशकीमती जमीन भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मास्टरप्लान में छेड़छाड़ करके अप्पू घर को दे दिया। यह भी आरोप लगाया है कि ऑक्शन के समय यह शर्त रखी गई इस जमीन को खरीदने वाली कम्पनी जमीन का एग्रीमैंट दूसरी कम्पनी को किराए के रूप में नहीं करेंगे ऐसी शर्त होने से दूसरी कम्पनियों ने उस समय बोली अधिक नहीं लगाई। आरोप है कि अप्पू घर ने जिन्हें प्रॉपर्टी बिक्री की उन्हें कब्जा नहीं दिलाया जिसको लेकर निवेशकों ने इस मामले में पहले ही एफआईआर करवा रखी है।

 

कम दाम में खरीदी और इतने में बेची

हरेंद्र सिंह ढींगरा का आरोप है कि यह करीब 2900 करोड़ का घोटाला हो सकता है। यह जमीन 2011 में अप्पू घर के नाम हुई मात्र 3 महीने बाद कम्पनी ने यह आदेश ले लिया कि कम्पनी जमीन को किसी दूसरे को भी किराए पर दे सकती है या बिक्री कर सकती है जिसके तहत कम्पनी ने मात्र 10 प्रतिशत जमीन करीब 225 करोड़ रुपए में बेच दी।


पुलिस ने किया इंकार

आरटीआई कार्यकर्ता हरेंद्र सिंह ढींगरा ने बताया कि आरटीआई से जानकारी मिलने के बाद हमने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ लिखित में शिकायत सैक्टर 29 थाने में दी है। मांग की है कि इस मामले की जांच करके संबंधित अधिकारियों सहित कम्पनी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वही सैक्टर 29 थाना प्रभारी से बात की तो उन्होंने कहा कि इस तरह की शिकायत उनके संज्ञान में नहीं है। जिस के कारण से मुकदमा दर्ज नहीं हो सका हैं।

Home / Gurgaon / पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हुडा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत के बाद भी थाने में मुकदमा दर्ज नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो