scriptपेड न्यूज को लेकर राव इन्द्रजीत सिंह को नोटिस, 24 घंटे मे मांगा जवाब | Notice issued to BJP leader Rao Inderjit Singh for Paid News | Patrika News
गुडगाँव

पेड न्यूज को लेकर राव इन्द्रजीत सिंह को नोटिस, 24 घंटे मे मांगा जवाब

जिले में गठित एमसीएमसी कमेटी द्वारा समाचार पत्रों का अवलोकन करने पर पाया गया कि कुछ समाचार पत्रों में समाचार की शक्ल में भाजपा प्रत्याशी राव इन्द्रजीत सिंह के पक्ष में विश्लेषण प्रकाशित किया गया है…

गुडगाँवMay 10, 2019 / 06:18 pm

Prateek

rao

rao

(गुरूग्राम): कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित एक समाचार को सस्पेक्टिड पेड न्यूज अर्थात संभावित पेड न्यूज मानते हुए गुडगांव लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनीटरिंग कमेटी एमसीएमसी के अध्यक्ष अमित खत्री द्वारा भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा चुनाव प्रत्याशी राव इन्द्रजीत सिंह को नोटिस जारी किया गया है। उनसे 24 घंटे मे नोटिस का जवाब मांगा गया है।


जिले में गठित एमसीएमसी कमेटी द्वारा समाचार पत्रों का अवलोकन करने पर पाया गया कि कुछ समाचार पत्रों में समाचार की शक्ल में भाजपा प्रत्याशी राव इन्द्रजीत सिंह के पक्ष में विश्लेषण प्रकाशित किया गया है जोकि भारत चुनाव आयोग की हिदायतानुसार पेड न्यूज की श्रेणी में आता है। समाचार विश्लेषण को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लेते हुए इसे सस्पेक्टिड पेड न्यूज मानते हुए इस पर भाजपा प्रत्याशी राव इन्द्रजीत सिंह से जवाब मांगा है।

 

नोटिस में कही गई यह बात

उन्हें भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि क्यो ना इस समाचार के खर्च का आंकलन स्टैंडर्ड रेट से करते हुए प्रत्याशी के चुनावी खर्च में जोड दिया जाए। जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है और इस दौरान यदि प्रत्याशी की ओर से जवाब नही आता है तो यह समझा जाएगा कि उन्हे इस विषय में कुछ नहीं कहना और इस पर एमसीएमसी कमेटी द्वारा एकतरफा फैसला ले लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो