scriptAASU करेगी विरोध सभाएं, तोड़फोड़ करने वालों को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान | Citizenship Amendment Act: Aasu To Organize Meeting Against CAA | Patrika News
गुवाहाटी

AASU करेगी विरोध सभाएं, तोड़फोड़ करने वालों को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान

Citizenship Amendment Act: 11 दिसंबर को नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill 2019) राज्यसभा में पास हुआ था। शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस पर हस्ताक्षर किया। अब यह कानून (CAA) बन गया है। जिसके अनुसार…

गुवाहाटीDec 14, 2019 / 07:21 pm

Prateek

AASU करेगी विरोध सभाएं, तोड़फोड़ करने वालों को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान

AASU करेगी विरोध सभाएं, तोड़फोड़ करने वालों को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान

(गुवाहाटी, राजीव कुमार): असम में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर गुवाहाटी में आंदोलन जारी है। अखिल असम छात्र संघ (आसू) ने एक हफ्ते तक सिर्फ दिन में अहिंसक आंदोलन करने का फैसला किया है। आसू ने आंदोलन की कड़ी में आज शनिवार से ही गांवों में स्थानीय स्तर पर विरोध सभाएं आयोजित करने की घोषणा की है।


इधर गुवाहाटी में शनिवार को 7 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई। डिब्रुगढ़ में भी कर्फ्यू में राहत दी गई। इंटरनेट सेवाएं अभी भी बंद है। सरकार का कहना है कि रात के अंधेरे में तोड़फोड़ करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तोड़फोड़ के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।


बता दें कि 11 दिसंबर को नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में पास हुआ था। शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस पर हस्ताक्षर किया। अब यह कानून बन गया है। जिसके अनुसार पड़ोसी राज्य बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से धार्मिक रूप से प्रताड़ित होकर भारत आए सिख, हिंदू, जैन, बौद्ध और पारसी समुदाय के शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रस्ताव रखा गया है।


असम की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

यह भी पढ़ें

राज्यसभा में

cab Bill पास, असम-त्रिपुरा में हालात काबू करने को उठाए गए कड़े कदम

Home / Guwahati / AASU करेगी विरोध सभाएं, तोड़फोड़ करने वालों को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो