scriptकोरोना का कहर : जिले में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित फिर भी 15 क्वारंटाइन सेंटर किए बंद | 15 quarantine center closed in health department gwalior | Patrika News
ग्वालियर

कोरोना का कहर : जिले में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित फिर भी 15 क्वारंटाइन सेंटर किए बंद

क्वारेटाइन के नाम पर मुरार अस्पताल के रैन बसेरा में है बीस पलंग

ग्वालियरJun 04, 2020 / 10:04 am

monu sahu

15 quarantine center closed in health department gwalior

जिले में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित फिर भी एक दिन में 15 क्वारंटाइन सेंटर किए बंद

ग्वालियर. लगभग ढाई महीने के बाद अनलॉक- 1 होते ही कोरोना संक्रमित मरीजों का तेजी से इजाफा हुआ है। इसके बावजूद भी क्वारेंटाइल सेंटरों की संख्या लगातार घटाई जा रही है। अगर यही हाल रहा तो संक्रमित मरीजों को घरों में ही रहना हेागा। प्रशासन की इस कार्रवाई से ऐसा लग रहा है कि वह कोरोना के सामने बेवस हो गया है। बुधवार को शहर के पन्द्रह क्वारेंटाइन सेंटर और बंद कर दिए गए है। इसके चलते अब हालात ओर बिगड़ सकते है।
किसानों के नाम से फर्जी तरीके से पंजीयन कराकर गेहूं बेचा, कलेक्टर से की शिकायत

इस समय प्रशासन के पास शहर में मात्र एक ही क्वारेंटाइन सेंटर मुरार जिला अस्पताल में रैन बसेरा है। जहां बीस पलंगों की व्यवस्था है। शहर में सबसे ज्यादा हालात बंशीपुरा, बदनापुरा और घोसीपुरा क्षेत्र में बिगड़े है। पिछले कई दिनों से पॉजिटिव मरीजों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हो रही है। वहीं आने वाले दिनों में भी संक्रमणों की संख्या दिनों दिन बढऩे की संभावना है।
सड़क हादसे ने छिन लिया परिवार का सहारा, घर में पसरा मातम

इन क्वारेंटाइन सेंटरों को किया बंद
जैन धर्मशाला, सत्कार गेस्ट हाउस, सीतामैनोर होटल, विधिचंद्र धर्मशाला, होटल चंद्रलोक, होटल एमबीऐंस,आदित्य पैलेस मोतीझील, राजमोहन पुरानी छावनी, होटल नारायणम, होटल वेदांत, होटल आदित्याज, श्याम बाटिका, होटल सुरुचि, प्रभा इंटरनेशनल और सिटी ग्रांड शामिल है।
15 quarantine center closed in health department gwalior
पॉजिटिव मरीज यहां हो रहे भर्ती

डॉक्टरों और अन्य स्टॉप को मिल रही है छुट्टी
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शहर में स्वास्थ्य विभाग की टीम दिन और रात को काम कर रही है। इसको देखते हुए सभी को अब एक दिन का अवकाश दिया जा रहा है। इसमें जेएएच के डॉक्टरों की ड्यूटी रोटेशन के हिसाब से लगाई गई है। वहीं मुरार जिला अस्पताल के डॉक्टरों को हफ्ते में एक- एक दिन का अवकाश दिया जा रहा है।
कोरोना से लडऩे के लिए जेएएच में सभी इंतजाम
कोरोना संक्रमण से लडऩे के लिए जेएएच में सभी इंतजाम कर रखे है। इसमें अभी पर कोरोना संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। वहीं अगर कोरोना बढ़ता है तो बर्न यूनिट में लगभग 4 पलंग तैयार है। इसके साथ ही सुपर स्पेशलिटी में भी काफी इंतजाम किए गए है। सुपर स्पेशलिटी में 170 पलंगों पर मरीजों का इलाज हो सकता है। वहीं पॉजिटिव मरीजों के लिए लगे डॉक्टर और अन्य स्टाफ भी ड्यूटी बखूबी निभा रहा है।
अधीक्षक जेएएच डॉ. आरकेएस धाकड़ , कोरोना से लडऩे के लिए हमारे डॉक्टरों के साथ जूनियर डॉक्टर और अन्य स्टाफ जुटा हुआ है। हमारे पास पर्याप्त व्यवस्थाएं है। जिससे आने वाले दिनों में मरीजों को कोई दिक्कत नहीं आएगी। इसके साथ ही हमारे डीन और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के मार्गदर्शन में सभी तैयारियां पूरी है।

Home / Gwalior / कोरोना का कहर : जिले में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित फिर भी 15 क्वारंटाइन सेंटर किए बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो