scriptप्लॉट दूसरे का, अपना बताकर ठगे 8.41 लाख | 8.41 lakhs plotted by plotting another | Patrika News
ग्वालियर

प्लॉट दूसरे का, अपना बताकर ठगे 8.41 लाख

दूसरे की जमीन को अपना बताकर ठगों ने उसकी रजिस्ट्र्री तक कर दी। खरीदार को पूरा भरोसा दिलाया कि उन्हें मकान बनाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। जिस बात की जरूरत पड़ेगी तो उन्हें मदद मिलेगी…

ग्वालियरDec 01, 2020 / 06:37 pm

रिज़वान खान

cms_4

प्लॉट दूसरे का, अपना बताकर ठगे 8.41 लाख

ग्वालियर. दूसरे की जमीन को अपना बताकर ठगों ने उसकी रजिस्ट्र्री तक कर दी। खरीदार को पूरा भरोसा दिलाया कि उन्हें मकान बनाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। जिस बात की जरूरत पड़ेगी तो उन्हें मदद मिलेगी। जमीन बेचने वालों की इतनी उदारता देखकर खरीदार ने पूरी तरह भरोसा कर लिया। फिर न जमीन की हकीकत पता की, न सौदा करने वालों की कुंडली खंगाली। भरोसे में 8 लाख 41 हजार रुपए उन्हें थमा दिए, लेकिन जब खरीदी जमीन का नामांतरण कराने के लिए पहुंचे तो पता चला कि जिस जमीन की रजिस्ट्र्री अपने नाम समझ कर घूम रहे हैं उसका असली मालिक तो दूसरा है।
पुलिस ने बताया मेहगांव, भिण्ड में रहने राजेन्द्र बघेल भिंड रोड पर मकान बनाना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने पहले मालनपुर में जमीन देखी वहां सौदा नहीं पटा तो दीनदयाल नगर में रहने वाले भानजे शिव सिंह से बात की। कुछ तलाश के बाद पता चला कि गुठीना में विमल जैन और कमल किशोर शास्त्री का प्लॉट है, उसे खरीदा जा सकता है। दोनों कीमत भी सही बता रहे हैं। इसलिए राजेन्द्र ने विमल और कमल से संपर्क किया। दोनों ने प्लॉट दिखाया। 8.41 लाख रुपए में सौदा डन किया। शुरू में कुछ रकम का टोकन लिया फिर रजिस्ट्री कर बकाया रकम भी ली।
नामातरंण पर खुला राज
राजेन्द्र ने पुलिस को बताया रजिस्ट्री होने के बाद वह निश्चिंत थे। जमीन का नामातंरण कराने गए तब पता चला कि उन्हें तो ठग लिया गया है। जिस जमीन की रजिस्ट्री ले गए थे वह तो किसी दूसरे के नाम थी। तब शिकायत करने थाने आए। पुलिस ने विमल और कमल किशोर पर ठगी का केस दर्ज किया है।

Home / Gwalior / प्लॉट दूसरे का, अपना बताकर ठगे 8.41 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो