scriptआधी रात के बाद तक लगा रहता है नशेडिय़ों और शराब पीकर घूमने वालों का जमावड़ा | After midnight, there is a crowd of people who drink | Patrika News
ग्वालियर

आधी रात के बाद तक लगा रहता है नशेडिय़ों और शराब पीकर घूमने वालों का जमावड़ा

देर रात शराब के नशे में रसूख दिखाते शोहदे और अंधेरे कौनों में सूखा नशा करते असामाजिक तत्व और युवा साफ नजर आते हैं।

ग्वालियरJan 19, 2020 / 09:37 pm

Dharmendra Trivedi

After midnight, there is a crowd of people who drink and drink and roam

After midnight, there is a crowd of people who drink and drink and roam

आधी रात के बाद तक लगा रहता है नशेडिय़ों और शराब पीकर घूमने वालों का जमावड़ा


ग्वालियर। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 के सर्कुलेटिंग एरिया स्थित पार्र्किंग में पिछले वर्ष हुई घटना के बाद भी नहीं चेत आरपीएफ, पुलिस और जिला प्रशासन सचेत नहीं हुआ है। अधिकारियों द्वारा देर रात शराब पीकर अनावश्यक घूमने वाले युवा और अन्य नशेलचियों पर लगाम न लगाने के कारण दोबारा से कोई घटना हो सकती है। स्थिति यह है कि रेलवे स्टेशन हो या बस स्टैंड या फिर वर्तमान में जारी ग्वालियर व्यापार मेला परिसर हो। सभी जगहों पर देर रात शराब के नशे में रसूख दिखाते शोहदे और अंधेरे कौनों में सूखा नशा करते असामाजिक तत्व और युवा साफ नजर आते हैं। शहर के इन स्थानो ंकी सुरक्षा को परखने के लिए पत्रिका ने देर रात 1 बजे से लेकर 2.30 बजे तक शहर के चार स्थानों का जायजा लिया। इन चारों ही जगहों पर नशेलची नजर आए पुलिस के जवान भी दिखे लेकिन दोनों ही एक दूसरे से गाफिल थे। न पुलिस जवानों को कोई जुर्म रोकने की चिंता थी और न ही नशा करके अपना रसूख दिखा रहे शोहदों में पुलिस का डर दिखा।

पोस्ट ऑफिस के पीछे
-पड़ाव चौराहे से स्टेशन की ओर पोस्ट ऑफिस के पीछे पांच कारें और मुख्य सडक़ की ओर तीन बाइक सवार सिगरेट फंूकते नजर आए। इनमें लगभग सभी नशे की खुमारी में थे। इसी समय यहां एक सफेद कलर की स्विफ्ट आकर रुकी जिसमें से तीन लोग उतरे और ठेले पर सिगरेट गुटखा बेचने वाले से बहस करने लगे। करीब पांच मिनट तक बहस हुई फिर बाद में वे चले गए।

स्टेशन बजरिया
-यहां अलग-अलग ग्रुपों में करीब 50 लडक़े फालतू खड़े थे। आरपीएफ थाने की लाइन में मौजूद तीन होटलों पर खाना पैक कराने वाले खड़े थे। यहां अधिकतर लोग शराब के नशे में दिखे। पुलिस चौकी से दूसरे नंबर के होटल के बाहर पैसे के लेन देन को लेकर दो लडक़े संचालक से बहस करते नजर आए। पुलिस के जवानों ने किसी भी तरह का दखल नहीं दिया।

बस स्टैंड
-शासकीय बस स्टैंड के बाहर बायीं ओर बनी दुकान और ढाबों के बाहर कुछ असामाजिक तत्व जैसे दिखने वाले लडक़े खड़े थे। पांच लडक़ों के इस ग्रुप में किसी बात को लेकर बहस चल रही थी। सामने चौकी पर पुलिस के सिपाही बैठे आपस में गप्पे लड़ा रहे थे। इस दौरान गश्त की गाड़ी आई तो बहस कर रहे लडक़ें बस स्टैंड के अंदर की ओर चले गए।

मेला ग्राउंड
-झूला सैक्टर के पास, थाने के पीछे मुख्य सडक़ की ओर के गेट सहित मेला ऑफिस के सामने की छत्री के सामने अलग-अलग झुंड नजर आए। इनमें से थाने के पीछे वाले गेट पर लोग सिगरेट में कोई नशीला पदार्थ भर रहे थे। इनसे थोड़ी ही दूर पर दो पुलिस जवान खड़े आपस में बातें कर रहे थे लेकिन किसी ने इनको टोकने की जहमत नहीं उठाई।


-रात्रि गश्त के लिए जाने वाले अधिकारियों को चिन्हित क्षेत्रों में विशेष निगाह रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इन क्षेत्रों में अनावश्यक जमावड़े को बंद करने के लिए एसपी को भी बोला जाएगा।

अनुराग चौधरी-कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो