scriptबड़ी खबर : ग्वालियर चंबल संभाग को मिली एक और बड़ी ट्रेन की सौगात,लोगों में खुशी,जमकर फोड़े पटाखे | Ahmedabad Express train latest news in hindi | Patrika News
ग्वालियर

बड़ी खबर : ग्वालियर चंबल संभाग को मिली एक और बड़ी ट्रेन की सौगात,लोगों में खुशी,जमकर फोड़े पटाखे

बड़ी खबर : ग्वालियर चंबल संभाग को मिली एक और बड़ी ट्रेन की सौगात,लोगों में खुशी,जमकर फोड़े पटाखे

ग्वालियरOct 04, 2018 / 04:38 pm

monu sahu

train

बड़ी खबर : ग्वालियर चंबल संभाग को मिली एक और बड़ी ट्रेन की सौगात,लोगों में खुशी,जमकर फोड़े फटाखे

ग्वालियर। ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए अहमदाबाद एक्सप्रेस नये लुक में रवाना हुई। पहले ही दिन ग्वालियर से 349 यात्री इस ट्रेन से रवाना हुए। एलएचबी कोच वाली ट्रेन से यात्रियों के जाने की खुशी भी देखने को मिली। अहमदाबाद के लिए पहली बार सीधी ट्रेन मिलने से यात्रियों को अब आगरा फोर्ट तक जाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। ट्रेन को बुधवार की रात 8.05 बजे प्लेटफॉर्म चार से उच्च शिक्ष मंत्री जयभान सिंह पवैया और प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री मायासिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर झांसी मंडल के सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह,आरपीएफ के कमांडेट रमेश चंद्रा,स्टेशन डायरेक्टर दीपक चौबे,स्टेशन मैनेजर पीपी चौबे आदि उपस्थित रहे।

ट्रेन चलते ही हुई चेन पुलिंग
प्लेटफॉर्म चार से ट्रेन जैसे ही आगरा की ओर रवाना हुई और सभी अतिथि और रेलवे के अधिकारी प्लेटफॉर्म से निकल ही रहे थे कि ट्रेन में चेन पुलिंग हो गई। चेन पुलिंग होते ही रेलवे और आरपीएफ के जबान दौड़े और कुछ ही देर में ट्रेन चल दी।

व्यापारियों को मिलेगा खास लाभ
ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन से खासतौर से व्यापारी वर्ग को खास लाभ मिलेगा। चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल, मानसेवी सचिव प्रवीण अग्रवाल ने कहा ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए काफी संख्या में व्यापारी जाते हैं। चेंबर ने ट्रेन चलाने 27 फरवरी 2017 को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और रेलमंत्री मनोज सिन्हा से ट्रेन को चलाने की मांग की थी। चेंबर ने केन्द्रीय मंत्री और रेल राज्यमंत्री का आभार माना है।
यात्रियों में खुशी
ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए अहमदाबाद एक्सप्रेस में सवार यात्रियों ने खुशी जताते हुए कहा कि यह अच्छी पहल है। इससे अब लोगों को आगरा नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अब यही से ट्रेन को पकडक़र आसानी से अहमदाबाद जाया जा सकता है।

“एक माह पहले ही बुकिंग करा ली थी। अभी तक आगरा फोर्ट से ट्रेन पकडऩे के लिए जाना पड़ता था। लेकिन अब ग्वालियर से ही सीधे मंजिल तक पहुंच सकेंगे।”
मध गांगिल, यात्री


“अहमदाबाद जाने के लिए जब इस टे्रन के बारे में पता चला तो पहले ही दिन जाने का निर्णय लिया। वास्तव में अच्छी ट्रेन ग्वालियर के लोगों को मिली है।”
मिथलेश सक्सैना,यात्री

Hindi News/ Gwalior / बड़ी खबर : ग्वालियर चंबल संभाग को मिली एक और बड़ी ट्रेन की सौगात,लोगों में खुशी,जमकर फोड़े पटाखे

ट्रेंडिंग वीडियो