scriptअमृतसर एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें आधी रात को रद्द्,स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात | amritsar express stopped in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

अमृतसर एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें आधी रात को रद्द्,स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

डेरा सच्चा सौदा के चीफ गुरमीत सिंह राम रहीम को सेक्शुअल हैरेसमेंट केस में शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया

ग्वालियरAug 26, 2017 / 12:37 am

monu sahu

amritsar express

amritsar express stopped in gwalior

ग्वालियर। डेरा सच्चा सौदा के चीफ गुरमीत सिंह राम रहीम को सेक्शुअल हैरेसमेंट केस में शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया। स्पेशल कोर्ट ने दोपहर करीब 3 बजे उन्हें दोषी करार दिया। इसके बाद उनके समर्थक बेकाबू हो गए और उन्होंने जमकर आगजनी और तोडफ़ोड़ की। इसको देखते हुए कई ट्रेनों को बीच में ही रोक दिया गया है। जिसमें यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दादर से अमृतसर की ओर जा रही अमृतसर एक्सप्रेस को ग्वालियर स्टेशन पर ही रोका गया। ट्रेन को रोकने की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी रात में ही स्टेशन पहुंचे और यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं को देने में लग गए।
 यह खबर भी पढ़ें : घर वाले सोते रहे छत से कूदकर प्रेमी संग भागी यह लड़की,अब इस हाल में पहुंची फैमली के पास

वहीं यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रेलवे के अधिकारी व पुलिसकर्मी उन्हें समझाते हुए नजर आए। साथ ही रेलवे स्टेशन पर किसी भी प्रकार का उपद्रव न हो इसके लिए भी भारी संख्या में स्टेशन पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। साथ ही जनरल में सवार कुछ यात्री उतरने के लिए तैयार नहीं हुए तो उन्हें बड़ी मुश्किल से उतारा गया। वहीं कुछ यात्री पैसे वापस करने की बात कहते रहे। शाम को बुंम्बई से फिरोजपुर जा रही पंजाब मेल को आगरा स्टेशन पर ही रोक दिया गया। इन ट्रेनों को बीच में रोकने से यात्री अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच सके। इसको लेकर रिफंड कराने को लेकर भी यात्रियों की अच्छी खासी भीड रही।
 यह खबर भी पढ़ें : लिफ्ट ऑफर कर युवती को किडनैप कर 18 दिन किया गैंगरेप, आजाद होने पर सुनाई आपबीती

कुलियों को दी समझाईश
अमृतसर एक्सप्रेस को ग्वालियर में रोके जाने की खबर के बाद स्टेशन पर तैनात डिप्टी एसएस ने रात को ही स्टेशन के सभी कुलियों को बुलाकर इस बात की सूचना दी कि किसी भी यात्री को परेशानी न आए। यात्रियों को रिफंड के लिए डिप्टी एसएस कार्यालय के साथ टिकट विंडो तक भी पहुंचाने की जिम्मेदारी कुलियों को दी गई। जिससे ट्रेेन से उतरने वाले यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी न आए।
 यह खबर भी पढ़ें : ससुराल वालों ने इस महिला को दी ऐसी मौत,खबर पढ़कर सहम जाएंगे आप

यह ट्रेन हुई रद्द
शुक्रवार को कई ट्रेनों को रद्द्द किया गया। जिसमें जम्मूतवी इंदौर जम्मूतवी मालवा एक्सप्रेस,फिरोजपुर-मुंबई सीएसटी पंजाब मेल, वैष्णोधाम कटरा चेन्नई अंडमान एक्सप्रेस, जम्मूतवी पुणे झेलम एक्सप्रेस, अमृतसर- बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस,जम्मूतवी दुर्ग एक्सप्रेस रद्द रही। वहीं २८ अगस्त को बिलासपुर- अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस बिलासपुर से रद्द रहेगी।
 यह खबर भी पढ़ें : माखन हत्याकांड में मिनिस्टर लाल सिंह आर्य बनाए गए आरोपी

दिल्ली से आगे के टिकट किए बंद
रात 8 बजे के बाद जब सभी टे्रनों को दिल्ली तक ही जाने की सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी गई तो टिकट क्लर्क ने किसी भी यात्री को दिल्ली से आगे के टिकट देने से मना कर दिया। इस दौरान कई यात्री टिकट क्लर्क से लड़ते नजर आए। टिकट क्लर्क ने समझाने की कोशिश की कि हमे टिकट देने में कोई परेशानी नहीं है। लेकिन आप लोगों का पैसा बर्बाद हो जाएगा। इसको लेकर रिजर्वेशन काउंटर पर रात को चार विंडों खोले गए। जिस पर अमृतसर एकसप्रेस का रिफंड यात्रियों को दिया गया।
दिल्ली तक भेजने की व्यवस्था की
अमृतसर एक्सप्रेस को ग्वालियर में रोकने के बाद इस ट्रेन से आगे जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने टिकट विंडो पर बैठकर टिकट को दूसरी ट्रेनों में परमिट करवाया। इसके लिए डिप्टी एसएस सहित अन्य स्टाफ को लगाया। लेकिन किसी भी ट्रेन में सीट कंफर्म नहीं की गई। इसके चलते यात्री परेशान होते रहे।

Home / Gwalior / अमृतसर एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें आधी रात को रद्द्,स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो