scriptCrime: टेंपो में सफर तो बैठें संभलकर, सवारी बनकर घूम रहे चोर | Be careful while sitting in tempo, thieves are roaming around as passengers | Patrika News
ग्वालियर

Crime: टेंपो में सफर तो बैठें संभलकर, सवारी बनकर घूम रहे चोर

Crime: अगर आप टेंपो में सफर कर रहे हैं तो जरा संभलकर बैठें, क्योंकि एक बार फिर चोर मुसाफिर बनकर सवारी वाहनों में वारदात कर रहे हैं।..

ग्वालियरApr 29, 2024 / 08:39 am

Sanjana Kumar

crime
अगर आप टेंपो (Auto Rickshaw) में सफर कर रहे हैं तो जरा संभलकर बैठें, क्योंकि एक बार फिर चोर मुसाफिर बनकर सवारी वाहनों में वारदात कर रहे हैं। अब मोहना से भाई की शादी में शामिल होने आई महिला का गहना टेंपो के सफर में चोरी हुआ है। इन घटनाओं की गिनती लगातार बढ़ी है, लेकिन चोरों और वारदातों पर काबू करने के लिए ठोस एक्शन नहीं हुआ है।
दो दिन पहले जालौन (यूपी) से रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने आई कीर्ति का 14 तोला वजन का जेवर टेंपो के सफर में चोरी होने की घटना पर काफी हल्ला मच चुका है। कीर्ति ने तीन थानों की पुलिस पर शिकायत तक नहीं सुनने के आरोप लगाए हैं। उसके बावजूद पुलिस अलर्ट नहीं है।

अब रीना हुईं शिकार

अब राजीव नगर (गुढा) से मोहना में भाई की शादी में शामिल होने गईं रामभान सोलंकी की पत्नी रीना का गहना ऑटो के सफर में चोरी हो गया। मुसाफिर बनकर बैठीं महिलाएं उतरीं तो गहने गायब हो गए। रीना ने बताया चिरवाई नाके से बस में बैठना था। इसलिए ऑटो में बैठीं, उनके सवार होने के बाद दो महिलाएं आकर पास में बैठ गईं। उन्हें मुसाफिर समझ कर ध्यान नहीं दिया।
बस पकड़ने की जल्दी थी इसलिए चिरवाई नाके पर उतर कर ऑटो को किराया देकर आगे बढ़ गईं। ऑटो भी चला गया। फिर पर्स पर नजर पड़ी तो उसमें से गहने का बैग गायब था। उसमें करीब दो तोला वजन के गहने थे।

एक्सपर्ट बोले ऐसे रखें सावधानी

  • सवारी वाहन में सफर करते वक्त आसपास बैठे मुसाफिर के मूवमेंट पर नजर रखें
  • शक होने पर तुरंत गाड़ी रुकवा कर मदद के लिए आसपास मौजूद लोगों को बुलाएं
  • पुलिस को खबर करें
  • वाहन में चढ़ते या उतरते वक्त उसका नंबर जरूर नोट करें

Home / Gwalior / Crime: टेंपो में सफर तो बैठें संभलकर, सवारी बनकर घूम रहे चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो