scriptसबसे पहले अच्छे इनसान बनो | Be the best man first | Patrika News
ग्वालियर

सबसे पहले अच्छे इनसान बनो

माधव विधि महाविद्यालय में ‘राष्ट्रीय सेवा योजना से व्यक्तित्व का विकासÓ विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप मे माधव महाविद्यालय के हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष एवं पूर्व कार्यक्रम अधिकारी डॉ. शिव कुमार शर्मा मौजूद रहे।

ग्वालियरSep 28, 2019 / 11:21 pm

Harish kushwah

सबसे पहले अच्छे इनसान बनो

सबसे पहले अच्छे इनसान बनो

ग्वालियर. माधव विधि महाविद्यालय में ‘राष्ट्रीय सेवा योजना से व्यक्तित्व का विकासÓ विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप मे माधव महाविद्यालय के हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष एवं पूर्व कार्यक्रम अधिकारी डॉ. शिव कुमार शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना आपको स्वंय मे अनुशासित होना सिखाती है। आप जिदंगी मे जो कुछ भी बनेंगे, वहां राष्ट्रीय सेवा योजना आपके काम आएगी और आपके अंदर इंसानियत का भाव जिंदा रखेगी। राष्ट्रीय सेवा योजना हमारे जीवन में सेवा का भाव सिखाती है और जब हमारे अंदर सेवा का भाव विकसित हो जाता है, हमारा व्यक्तित्व स्वमेव विकसित हो जाता है।
कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. नीति पांडेय ने कहा कि जननी और जन्मभूमि स्वर्ग से भी सुंदर होती है और हमें ऐसे कार्य करने चाहिए कि हमारी जननी और जन्मभूमि हम पर गर्व करे। जब आप राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़ जाते हैं, तो हमारे व्यक्तित्व का विकास स्वंय ही हो जाता है। आप जीवन मे कुछ भी बनो, लेकिन सबसे पहले इनसान बनो। कार्यशाला का संचालन डॉ. अमित बंसल ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो