scriptसीएम बोले- जिनके घर टूट गए, उन्हें मकान देंगे, राशन और मुआवजा भी देंगे | cm shivraj singh chouhan visits flood affected areas | Patrika News
ग्वालियर

सीएम बोले- जिनके घर टूट गए, उन्हें मकान देंगे, राशन और मुआवजा भी देंगे

बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचे मुख्यमंत्री ने पीड़ितों को दिया आश्वासन, कहा- बहुत कठिन समय है…।

ग्वालियरAug 05, 2021 / 06:59 pm

Manish Gite

shivraj2.jpg

ग्वालियर। बाढ़ प्रभावित परिवारों को तत्काल आधा-आधा क्विंटल राश दिया जाएगा, घर का सामान, अनाज और फसल की क्षति का भी आंकलन कर उसकी राशि दी जाएगी। साथ ही नलकूल के नष्ट ने पर 25 हजार और गाय, बैल, भैंस के नुकसान के लिए प्रति मवेशी 20 हजार रुपए दिए जाएंगे।

यह बात मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे के वक्त पीड़ित लोगों से कही। उन्होंने कहा कि मैं ग्वालियर यह कहने आया हूं कि बाढ़ के रूप में मुसीबत आई है, लेकिन आप आंखों में आंसू मत लाना, इसके पार हम निकालकर ले जायेंगे; इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। जिनके घर टूट गए हैं, बह गए हैं, उनके नए मकान बनवाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ग्वालियर जिले के चांदपुर, लोहगढ़ के बाद ग्राम सहारन और ग्राम आदमपुर भी गए। यहां भी कई लोगों की फसलें चौपट हो गई हैं और घरों को नुकसान पहुंचा है। चौहान ने कहा कि बाढ़ प्रभावितों के फसलों, घरों एवं अन्य क्षति का सर्वे करवाकर पंचायत भवनों में सूची लगवा दी जाएगी। सर्वे में कोई छूटने न पाए, सबके नुकसान की भरपाई हो जाए, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

 

एक लाख 30 हजार की लागत से घर बनवाएंगे

चौहान ने भितरवार में कहा कि महाविनाशकारी बाढ़ ने कई परिवारों को तबाह कर दिया। मैं आपसे यह कहने आया हूं कि बाढ़ के कारण भारी नुकसान हुआ है, लेकिन अब फिर से आपकी व्यवस्था बनाने और घर बसाने की जिम्मेदारी मेरी है। जिनके घर गिर गए, टूट गए हैं, उनके घरों को 1 लाख 30 हजार की लागत से फिर से बनवाए जाएंगे। यदि घर का सामान, धनराशि पानी में डूब गए, बह गए तो उसका भी सर्वे करवाकर उसकी राहत राशि भी देंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x836mhd

 

मुख्यमंत्री गुरुवार को सुबह ग्वालियर जिले के चांदपुर ग्राम में बाढ़ प्रभावितों से मिले और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। चौहान ने कहा कि शीघ्र सर्वे का कार्य पूरा कर नुकसान की भरपाई की जाएगी। घरों में वापस पहुंचने तक भोजन और पेयजल की व्यवस्था सरकार करेगी। मुख्यमंत्री चौहान लोहगढ़ भी गए, जहां पीड़ितों के हालचाल लिए। इस मौके पर प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, पूर्व मंत्री इमरती देवी समेत प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x836mip

और क्या बोले शिवराज

https://www.dailymotion.com/embed/video/x836d5m

Home / Gwalior / सीएम बोले- जिनके घर टूट गए, उन्हें मकान देंगे, राशन और मुआवजा भी देंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो