scriptइन जिलों में कोल्ड डे, घने कोहरे का अलर्ट, फिर होगी बारिश | cold day dense fog alert in these districts of mp | Patrika News
ग्वालियर

इन जिलों में कोल्ड डे, घने कोहरे का अलर्ट, फिर होगी बारिश

ग्वालियर चंबल संभाग समेत 13 जिलों में तीव्र शीतलदिन और दो दर्जन जिलों में मध्यम से घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ग्वालियरJan 19, 2022 / 11:34 pm

Faiz

News

इन जिलों में कोल्ड डे-घने कोहरे का अलर्ट, फिर होगी बारिश

भोपाल. मध्‍य प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने के आसार है। नए वेदर सिस्टमों की वजह से आगामी 48 घंटों में कहीं कहीं बादल छा सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग समेत 13 जिलों में तीव्र शीतलदिन और दो दर्जन जिलों में मध्यम से घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, आगामी 22 जनवरी के बाद ग्वालियर चंबल इलाकों के फिर बारिश का दौर शुरु होगा। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य कई जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, मौजूदा समय में कमजोर पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्र में सक्रिय हुआ है। शुक्रवार 21 जनवरी को एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ के भी उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है, जिसके प्रभाव से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन सकता है। इन दो वेदर सिस्टमों का असर एक बार फिर शुक्रवार से मध्य प्रदेश के कई इलाकों में देखने को मिलेगा। इसके प्रभाव से एक बार फिर कई क्षेत्रों में बादल छाएंगे। शनिवार से ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा संभागों के जिलों में बारिश भी की संभावना है। इस पश्चिमी विक्षोभ का असर, इंदौर में 22 से 24 जनवरी के बीच पड़ेगा। बादल छाने के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।


पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे न्यूनतम तापमान 5 डिग्री गुना और उमरिया का दर्ज किया गया। पचमढ़ी में 4.6 डिग्री सेल्‍सियस, गुना में 5.4, नौगांव व खजुराहो 5.6 डिग्री न्‍यूनतम, भोपाल में न्‍यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया, जो सामान्‍य से 3.6 डिग्री सेल्‍सियस कम रहा। मंगलवार को रीवा, टीकमगढ़, सीधी, सतना, विदिशा, मुरैना, शिवपुरी, रायसेन में कोल्ड डे रहा और भिंड, ग्वालियर, अशोकनगर और शिवपुरी में शीतलहर चली।

 

यह भी पढ़ें- कई ट्रेनें निरस्त, इस तरह वापस होगा किराया, जानिए प्रोसेस

News

यहां शीतलदिन से तीव्र शीतलदिन का येलो अलर्ट

मध्य प्रदेश के जिन 13 जिलों के लिए मौसम विभाग द्वारा शीतलदिन से तीव्र शीतलदिन का येलो अलर्ट जारी हुआ है, उनमें रीवा-चंबल संभाग के साथ ग्वालियर, दतिया, राजगढ़, छतरपुर, टीकमगढ़, बालाघाट शमिल हैं।

 

यह भी पढ़ें- MP को नए साल का बड़ा तोहफा : केंद्र ने स्वीकृत किये 239 करोड़, शिवराज बोले- धन्यवाद


इन जिलों में कोहरे का येलो अलर्ट

वहीं, प्रदेश के जिन जिलों के लिए हल्के और भारी कोहरे का येलों अलर्ट जारी किया गया है, उनमें ग्वालियर-चंबल, रीवा और सागर संभाग के साथ बालाघाट, मंडला, भोपाल, शाजापुर, उज्जैन और आगर शामिल हैं।

 

बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत, पुलिया के नीचे गिरा ट्रक – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x875an2

Home / Gwalior / इन जिलों में कोल्ड डे, घने कोहरे का अलर्ट, फिर होगी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो