scriptमहिला ने बलात्कार का दर्ज कराया झूठा मामला, अब 3 साल तक जेल में रहेगी | court order | Patrika News
ग्वालियर

महिला ने बलात्कार का दर्ज कराया झूठा मामला, अब 3 साल तक जेल में रहेगी

झूठे आरोप लगाने वाली महिला को सुनाई गई तीन साल की सजा को अपर सत्र न्यायालय ने रखा बरकरार

ग्वालियरFeb 12, 2020 / 10:16 am

Rajendra Talegaonkar

बलात्कार का झूठा मुकदमा दर्ज कराना महिला को  पड़ा भारी

बलात्कार का झूठा मुकदमा दर्ज कराना महिला को पड़ा भारी

ग्वालियर। बलात्कार का झूठा मुकदमा दर्ज कराना महिला को भारी पड़ गया है। इस महिला को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी द्वारा सुनाई गई तीन साल के कारावास की सजा को अपर सत्र न्यायालय ने बरकरार रखा है। इस महिला ने जेएमएफसी कोर्ट द्वारा 23 मई 18 को भादसं की धारा 193 के तहत दोषी पाते हुए उसे सुनाई गई सजा को अपर सत्र न्यायालय में चुनौती दी थी।

कोई गलती नहीं की
अपर सत्र न्यायाधीश आरके जैन ने महिला की अपील को खारिज करते हुए कहा कि विचारण न्यायालय ने महिला को दोषसिद्ध ठहराने में कोई गलती नहीं की है। लिहाजा विचारण न्यायालय के आदेश की पुष्टि की जाती है।

परीक्षा देने के लिए आयी थी
परिचित पर लगाया था बलात्कार का आरोपआरोपी महिला ने 26 मार्च 14 को इंदरगंज थाने में इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह ग्राम कुतकपुरा गोला फतेहाबाद आगरा की रहने वाली है, वह ग्वालियर में हाईस्कूल की परीक्षा देने के लिए आयी थी और अपने मायके उदाजी की पायगा जनकगंज में रुकी थी।

जान से खत्म करने की धमकी
20 मार्च 14 जब वह पेपर देकर स्कूल से घर आ रही थी तभी हनुमान चौराहे पर उसके परिचित अंकल मोहन सिंह उसे मिले और उन्होंने कहा कि समय निकालकर उनकी फैक्ट्री में आना, कुछ काम है, तो वह उक्त दिनांक को शाम 5.30 बजे मोहन सिंह की कैलाश टॉकीज के पास स्थित फैक्ट्री में गई। यहां आरोपी ने उसके साथ बलात्कार किया। उसने रिपोर्ट में यह भी कहा कि आरोपी ने उसे जान से खत्म करने की धमकी भी दी थी।

देने से इंकार कर दिया
इस सूचना पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 एवं 506 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने इस रिपोर्ट पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस महिला ने मामले की सुनवाई के दौरान धारा 164 के तहत पूर्व में दिए गए बयान को देने से इंकार कर दिया।

सजा सुनाई गई
वहीं पंचम अपर सत्र न्यायाधीश रेणुका कंचन ने आरोपी महिला के खिलाफ झूठी गवाही देने के संबंध में परिवाद प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस परिवाद पर इस महिला को दोषी पाते हुए तीन साल की सजा सुनाई गई थी।

Home / Gwalior / महिला ने बलात्कार का दर्ज कराया झूठा मामला, अब 3 साल तक जेल में रहेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो