scriptgwalior to ahemdabad new flights started rajmata vijayaraje scindia airport new terminal time schedule | हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुश खबरी, ग्वालियर-अहमदाबाद फ्लाइट शुरू, जानें शेड्यूल | Patrika News

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुश खबरी, ग्वालियर-अहमदाबाद फ्लाइट शुरू, जानें शेड्यूल

locationग्वालियरPublished: Feb 01, 2024 03:25:36 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

अकासा एयरलाइन की ग्वालियर-अहमदाबाद फ्लाइट आज से शुरू हो चुकी है...

gwalior_to_ahemdabad_new_flight_start_rajmata_vijayaraje_scindia_airport_new_terminal_note_time_schecule.jpg

अकासा एयरलाइन की ग्वालियर-अहमदाबाद फ्लाइट आज से शुरू हो चुकी है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह ने इसका शुभारंभ कर दिया है। अकासा एयर की इस पहली ग्वालियर-अहमदाबाद सेक्टर फ्लाइट ने को दोपहर 12.40 बजे उड़ान भरी।

इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ये ग्वालियरवासियों की आकांक्षाएं और उम्मीदों को पूरा करने की दिशा में यह बड़ा कदम है। आपको बता दें कि उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मुरैना से वर्चुअली जुड़े। वहीं उद्घाटन कार्यक्रम में विशेष रूप से प्रद्यु्न सिंह तोमर ऊर्जा मंत्री, नारायण सिंह कुशवाह, सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन कल्याण, उद्यानिकी व खाद्य प्रसंस्करण मंत्री और मोहन सिंह राठौर विधायक उपस्थित रहे।

ट्रेन से 23 घंटे, फ्लाइट 1.30 घंटे में अहमदाबाद का सफर

बता दें कि ग्वालियर से काफी संख्या में कपड़ा और डायमंड के व्यवसायी अहमदाबाद के लिए जाते हैं। अभी उनको ट्रेन से पहुंचने में 23 से 24 घंटे का सफर तय करना पड़ता है। लेकिन अब व्यापारी इस नई फ्लाइट से 1.30 घंटे में अहमदाबाद पहुंच जाएंगे। हालांकि, अहमदाबाद से ग्वालियर का सफर पूरा करने में 1.50 घंटे का समय लगेगा।

बड़ी मुश्किल से मिलती है फ्लाइट

ग्वालियर को पहले कई शहरों से जोड़ा गया, लेकिन यात्रियों की संख्या नहीं बढ़ने से कई फ्लाइट बंद हो चुकी हैं। इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि आप सभी के सहयोग से फ्लाइट चलेंगी। नई- नई फ्लाइट काफी मुश्किल से मिलती हैं। इसके लिए यात्रियों को अपनी रुचि दिखानी होगी।

ये रहेगा शेड्यूल

- ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए दोपहर 1.20 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी। अहमदाबाद दोपहर 2.50 बजे पहुंचेगी।

- अहमदाबाद से ग्वालियर के लिए फ्लाइट सुबह 10.55 बजे उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट दोपहर 12.45 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो