scriptप्रभारी मंत्री सिलावट ने कहा… सिर्फ बकायादारों की बिजली काटें, पूरे गांव की नहीं | In-charge minister Silavat said... cut off the electricity of only the | Patrika News
ग्वालियर

प्रभारी मंत्री सिलावट ने कहा… सिर्फ बकायादारों की बिजली काटें, पूरे गांव की नहीं

प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से कहा है कि ग्रामीणों को निर्धारित शेड्यूल के अनुसार पर्याप्त बिजली दी जाए। केवल उन्हीं बकायादारों…

ग्वालियरFeb 05, 2023 / 05:36 pm

रिज़वान खान

silawat minister

प्रभारी मंत्री सिलावट ने कहा… सिर्फ बकायादारों की बिजली काटें, पूरे गांव की नहीं

ग्वालियर. प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से कहा है कि ग्रामीणों को निर्धारित शेड्यूल के अनुसार पर्याप्त बिजली दी जाए। केवल उन्हीं बकायादारों की बिजली काटने की कार्रवाई करें जो बार-बार समझाने के बाबजूद बिजली बिल जमा नहीं कर रहे हैं। पूरे गांव की बिजली नहीं काटी जाए। उन्होंने बिजली समस्या वाले गांवों में विशेष शिविर लगाने के निर्देश भी दिए। यह बात उन्होंने ग्राम पंचायत चीनौर में निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने शनिवार को भितरवार जनपद पंचायत के ग्राम मऊछ, पुरा बनवार, ककरधा, चीनौर सहित अन्य दूरस्थ गांव में पहुंचकर निरीक्षण किया।
ग्राम पंचायत चीनौर में हितग्राहियों से संवाद करते हुए मंत्री सिलावट ने कहा, समाज का कोई भी व्यक्ति विकास की दौड़ में पीछे न रह जाए, सरकार इस संकल्प के साथ काम कर रही है। इसी कड़ी में संत शिरोमणि रविदास की जयंती पर पांच फरवरी से विकास यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। विकास यात्रा में आप सब सहभागी बनकर अपनी समस्याओं का समाधान कराएं। साथ ही अपने गांव के विकास की शृंखला को और आगे बढ़ाएं।
प्रभारी मंत्री ने ग्राम पुरा बनवार में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नवनिर्मित घरों में गृह प्रवेश कराया। ग्राम पुरा बनवार के आंगनबाड़ी केन्द्र में आठ लाड़ली लक्ष्मी व उनकी माताओं को प्रमाण-पत्र सौंपे। प्रभारी मंत्री सिलावट ग्वालियर एवं चंबल संभाग की पहली आइएसओ सर्टिफाइड पंचायत पुरा बनवार के कार्यालय में पहुंचे। ग्राम ककरधा में नवनिर्मित अमृत सरोवर का भी जायजा लिया। जिला पंचायत ने दो महिला स्व-सहायता समूहों को इस तालाब में मछली पालन की अनुमति दी है। सिलावट ने इन तालाबों में मछली छोड़ीं। वह ग्राम चीनौर में अनुसूचित जाति के दीपक खटीक के घर पहुंचे और सहभोज में शामिल हुए।

Home / Gwalior / प्रभारी मंत्री सिलावट ने कहा… सिर्फ बकायादारों की बिजली काटें, पूरे गांव की नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो