scriptMPPSC PRE EXAM : 64 केंद्रों पर 29500 परिक्षार्थी हुए शामिल, महिलाओं के मंगलसूत्र तक उतरवा लिए | mppsc pre exam conduct in gwalior on 64 exam center | Patrika News
ग्वालियर

MPPSC PRE EXAM : 64 केंद्रों पर 29500 परिक्षार्थी हुए शामिल, महिलाओं के मंगलसूत्र तक उतरवा लिए

mppsc pre exam conduct in gwalior on 64 exam center : 22 अधिकारियों का दल प्रश्न पत्र सहित अन्य सामग्री लाने और ले जाने का काम किया, जबकि 9 केंद्रों के बीच एक फ्लाइंग स्क्वाड की ड्यूटी लगाई गई है

ग्वालियरJan 12, 2020 / 11:16 am

Gaurav Sen

mppsc pre exam conduct in gwalior on 64 exam center

mppsc pre exam conduct in gwalior on 64 exam center

ग्वालियर. मध्यप्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा आज शहर के 64 परीक्षा केंद्रों पर हो रही है। परीक्षा के लिए प्रशासन ने सभी अपर कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदारों की ड्यूटी लगाई है। 22 अधिकारियों का दल प्रश्न पत्र सहित अन्य सामग्री लाने और ले जाने का काम किया, जबकि 9 केंद्रों के बीच एक फ्लाइंग स्क्वाड की ड्यूटी लगाई गई है। राज्य प्रशासनिक सेवा के करीब 500 पदों के लिए आज प्रारम्भिक परीक्षा हो रही है। परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रशासन ने 29 हजार 500 परीक्षार्थियों के लिए 64 केंद्र बनाए हैं। 64 केंद्र 22 अधिकारी, 9 केंद्रों के बीच फ्लाइंग स्क्वाड हैं, परीक्षा सभी के लिए 29 हजार 500 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। एक परीक्षा केंद्र पर लगभग 460 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा की निगरानी की जिम्मेदारी कलेक्टर अनुराग चौधरी ने अपर कलेक्टर टीएन सिंह को सौंपी है।

परीक्षार्थी हुए परेशान
कुछ परीक्षा सेंटरों पर परीक्षाथिर्यों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर के ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल के दो स्कूलों में सेंटर पड़े हैं। लेकिन जगह अलग-अलग हैं फिर भी परीक्षार्थी एक जैसे नाम होने के कारण गलत सेटरों पर पहुंच गए फिर वहां रोल नंबर नहीं मिलने से आनन-फानन में दूसरे सेंटरों के लिए निकले। जिसमें उनका समय भी बर्बाद हुआ और परेशानी भी उठानी पड़ी। लोगों का कहना था कि ग्रीन बुड स्कूल ने दोनों स्कूलों का पता मिलता जुलता डाला है जिस वजह से बहुत परेशान होना पड़ा है।

सख्त चैकिंग, उतरवा लिए आभूषण
एमपीपीएससी की गाइड लाइन के अनुसार किसी भी प्रकार के आभूषण पहन कर परीक्षा में प्रवेश वर्जित है। परीक्षा सेंटरों पर पहुंची शादीशुदा महिलाओं को मंगलसूत्र पहन कर जाने से मान कर दिया गया। हाथ में कड़े, अंगूठी, बालों में क्लिप, कानों की रिंग , दुपट्टे, लड़कों को बेल्ट, पर्स, बैग, सर्दी से बचने के लिए पहने कैप आदि सामान के बिना ही प्रवेश दिया गया।

व्यवस्थाओं के लिए जारी किए नम्बर
कलेक्टर अनुराग चौधरी ने मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए कलेक्ट्रेट कार्यालय के अधीक्षक कक्ष में कंट्रोल रूम स्थापित किया है। कंट्रोल रूम के नम्बर 0751-2446214 के अलावा परीक्षा के प्रभारी अधिकारी अपर कलेक्टर टी एन सिंह के मो 9174676271 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

इस तरह हो रही निगरानी
6570 परीक्षार्थियों के बीच आवंटित 9 केंद्रों पर निगरानी के लिए एक फ्लाइंग स्क्वाड तैनात रहेगा। फ्लाइंग स्क्वाड के 7 दल 64 केंद्रों के बीच भ्रमण करके पूरी व्यवस्था पर नजर रख रहे हैं। अपर कलेक्टर और एसडीएम के नेतृत्व में गठित स्क्वाड में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सीएसपी, थाना प्रभारी, सब इंस्पेक्टर सहित राजस्व का अमला शामिल है।

पूरी तैयारी कर ली है
परीक्षा की तैयारी हमने पूरी कर ली है, 9 केंद्रों के बीच एक फ्लाइंग स्क्वाड तैनात रहेगा।जबकि 22 अधिकारी परीक्षा सामग्री लाने और ले जाने के लिए नियुक्त किये गए हैं। सभी केंद्रों पर सुरक्षा के समुचित प्रबंध किए गए हैं।
टीएन सिंह, अपर कलेक्टर

Home / Gwalior / MPPSC PRE EXAM : 64 केंद्रों पर 29500 परिक्षार्थी हुए शामिल, महिलाओं के मंगलसूत्र तक उतरवा लिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो