scriptऑटोमोबाइल सेक्टर में नए वाहनों को लांचिंग का मिलेगा प्लेटफॉर्म, राष्ट्रीय स्तर का लगेगा इस साल सेक्टर | Platform will be launched to launch new vehicles in automobile sector, | Patrika News
ग्वालियर

ऑटोमोबाइल सेक्टर में नए वाहनों को लांचिंग का मिलेगा प्लेटफॉर्म, राष्ट्रीय स्तर का लगेगा इस साल सेक्टर

– ऑटोमोबाइल कारोबारियों के साथ मेला पदाधिकारियों ने देखा ले-आउट प्लान- ऑटोमोबाइल कारोबारी शनिवार तक जमा करेंगे जमीन आवंटन की रकम

ग्वालियरDec 12, 2019 / 10:58 pm

Narendra Kuiya

ऑटोमोबाइल सेक्टर में नए वाहनों को लांचिंग का मिलेगा प्लेटफॉर्म, राष्ट्रीय स्तर का लगेगा इस साल सेक्टर

ऑटोमोबाइल सेक्टर में नए वाहनों को लांचिंग का मिलेगा प्लेटफॉर्म, राष्ट्रीय स्तर का लगेगा इस साल सेक्टर

ग्वालियर. यदि सबकुछ ठीक रहा तो इस साल के मेले के ऑटोमोबाइल सेक्टर में नए वाहनों की लांचिंग भी देखने को मिलेगी। चूंकि जनवरी में कंपनियां नए वाहनों की लांचिंग करती हैं, इसके चलते ऑटोमोबाइल कारोबारियों की मंशा है कि नए वाहनों की लांचिंग मेले से हो। इस बात का आश्वासन गुरुवार को ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण में ऑटोमोबाइल कारोबारियों के साथ हुई बैठक मेें ऑटोमोबाइल कारोबारियों ने दिया। इसके लिए कारोबारी अपनी-अपनी कंपनियों से बात करेंगे। इस बार के ऑटोमोबाइल सेक्टर को राष्ट्रीय स्तर का बनाने की योजना है। अभी तक ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए 55 से अधिक आवेदन आ चुके हैं।
मेले में वाहन खरीदी पर 50 फीसदी की छूट मिलने की घोषणा के बाद मेला प्राधिकरण कार्यालय में हुई बैठक में मेला अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल ने कहा कि ऑटोमोबाइल सेक्टर व्यवस्थित एवं 25 दिसंबर तक लगा लिया जाना चाहिए। उन्होंने स्वच्छता अभियान के लिए भी ऑटोमोबाइल कारोबारियों से अभियान चलाने की बात कही। इसके साथ ही मेले में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कारोबारियों से प्रायोजित करने का आग्रह किया। मेला उपाध्यक्ष डॉ.प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने जो छूट उपलब्ध कराई है उसके साथ ही आपको भी मेले से वाहन खरीदने करने वाले सैलानियों को भी कुछ अतिरिक्त छूट-उपहार देना चाहिए। ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीकांत समाधिया ने कहा कि हम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रायोजित करेंगे। मेले को मिली रजिस्ट्रेशन शुल्क में छूट के साथ ही कुछ छूट हमारी ओर से सभी मिले इसके लिए कंपनी से चर्चा कर, देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने प्रस्ताव दिया कि ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए निर्धारित प्लॉट का हमें आवंटन किया जाए इस पर मेला पदाधिकारियों ने कहा कि आप शनिवार तक आवंटन राशि जमा करा दें तो आपको प्लॉट आवंटन करा दिया जायेगा। समाधिया ने यह भी आश्वासन दिया कि 25 तारीख तक ऑटोमाबाइल सेक्टर की दुकानें तैयार करा ली जायेंगी। इसके बाद मेला पदाधिकारियों व ऑटोमोबाइल कारोबारियोंं ने ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए निर्धारित भूमि का भी निरीक्षण किया।
ये रहे मौजूद
बैठक में मेला अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष डॉ.प्रवीण अग्रवाल, सचिव मजहर हाशमी, सदस्य सुधीर मण्डेलिया, शील खत्री, मेहबूबभाई चेनवाले व ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीकांत समाधिया सहित छविराम धाकड़, श्याम गुप्ता, उमेश गुप्ता, संजय गर्ग, मेला दुकानदार संघ के अध्यक्ष महेन्द्र भदकारिया उपस्थित थे।
डाक टिकट पर सिंधिया का फोटो छापा जाए
श्रीमंत माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ ने मेला में रोड टैक्स में 50 फीसदी छूट देने पर सीएम कमलनाथ और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया है। संघ के प्रवक्ता अनिल पुनियानी और अध्यक्ष महेन्द्र भदकारिया ने तत्काल गजट नोटिफिकेशन जारी करने के साथ-साथ मेले पर जारी किए गए डाक टिकट पर स्व.माधवराव सिंधिया का फोटो छापने की मांग भी की है। वहीं मेला दुकानदार कल्याण संघ के अध्यक्ष बलवीर खटीक ने कहा है कि मेले में रोड टैक्स की छूट से कारोबार में बढ़ोतरी होगी।
पूरा मेला बनेगा वाईफाई जोन
इस साल का मेला वाईफाई जोन में शामिल रहेगा। इसके लिए मेला प्राधिकरण तैयारियां कर रहा है। इसके साथ ही प्राधिकरण दुकानदारों से चर्चा करके प्रयास कर रहा है कि मोबाइल एप के जरिए दुकानों पर जाने वाले ग्राहकों को दुकानदार कुछ ना कुछ छूट उपलब्ध कराए। मेले में आने वाले सैलानियों के इंश्योरेंस के लिए कई कंपनियों के आवेदन मेला प्राधिकरण के पास आए हैं।

Home / Gwalior / ऑटोमोबाइल सेक्टर में नए वाहनों को लांचिंग का मिलेगा प्लेटफॉर्म, राष्ट्रीय स्तर का लगेगा इस साल सेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो